शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सअफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज जीतने के बाद कप्तान Rohit Sharma ने की...

अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज जीतने के बाद कप्तान Rohit Sharma ने की युवा बल्लेबाज़ों की तारीफ़

Date:

Related stories

रविवार को हैदराबाद के होलकर स्टेडियम में खेले गए IND vs AFG T20 मुक़ाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज भी अपने नाम की। तीन मैचों में से दो मैच जीतने के बाद भारत के कप्तान Rohit Sharma ने टीम की तारीफ़ की।

Rohit Sharma को है टीम पर गर्व

अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ लगातार दो मैच और सीरीज पर क़ब्ज़ा करने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम की तारीफ़ करते हुए कहा- हम स्पष्ठ थे कि हमें क्या करना है, सभी को बहुत क्लियर मेसेज और जब आप ऐसा प्रदर्शन देखते हैं, तो आपको गर्व महसूस होता है।

कप्तान ने की युवा बल्लेबाज़ों की प्रशंसा

अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ दूसरे टी20 में भारत के लिए ओपनर बल्लेबाज़ यशस्वी जयसवाल ने 34 गेंद पर 68 रन बनाए। वहीं चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे शिवम दुबे ने नाबाद 32 गेंद पर 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों की इस पारी ने भारत को 15.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई।


Rohit Sharma ने इन युवा बल्लेबाज़ों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा- “जयसवाल के लिए साल बेहतरीन रहे हैं, उन्होंने दिखाया है कि वह क्या करने में सक्षम हैं। उनके पास प्रतिभा और शानदार शॉट्स की रेंज है।” वहीं शिवम की तारीफ़ करते हुए कप्तान ने कहा- दूबे बहुत शक्तिशाली है और स्पिनरों का सामना कर सकता है। यही इसकी भूमिका है और उसने बाहर आकर हमारे लिए दो महत्वपूर्ण पारियाँ खेली हैं।

Rohit Sharma ने रचा इतिहास

अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ खेले गए इस मैच में रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। रोहित 150 टी20 मैच खेलने वाले इतिहास के पहले क्रिकेटर बने। इस एहसास के बारे में उन्होंने अपने विचार साँझा किए, उन्होंने कहा- “यह बहुत अच्छा एहसास है, 2007 में शुरू हुई यह एक लंबी यात्रा रही है। मैंने यहाँ बिताए हर पल को संजोकर रखा है।” आपको बता दें रोहित ने 150 इंटरनेशनल टी20 खेलते हुए 30.34 के एवरेज से 3853 रन बनाए हैं। जिसमें 4 शतक और 29 अर्धशतक शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories