शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सRohit Sharma: मुझे बस वर्ल्ड कप ट्रॉफी दिखती है, जानिए भारत के...

Rohit Sharma: मुझे बस वर्ल्ड कप ट्रॉफी दिखती है, जानिए भारत के कप्तान ने ऐसा क्यों कहा

Date:

Related stories

Rohit Sharma: आईसीसी मेंस वर्ल्ड कप 2023 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। एशिया कप में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया यह खिताब भी अपने नाम करना चाहेगी। 2011 में भारत ने 50 ओवर का वर्ल्ड कप महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था। अब भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में इतिहास दोहरा ट्रॉफी अपने नाम करने की तैयारी में जुट गई है। अक्टूबर से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी के बीच भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कई बातें सांझा की। आगे स्टोरी में जानेंगे रोहित क्या बोले।

“मैंने कभी 50 ओवर का वर्ल्ड कप नहीं जीता”: Rohit Sharma

हाल में एशिया कप में अपनी टीम को जीत दिलाने के बाद Rohit Sharma अब वर्ल्ड कप ट्रॉफी का सपना देख रहे हैं। बात चीत के दौरान उन्होंने कहा की वर्ल्ड कप सबसे अहम है और उन्हें सिर्फ वर्ल्ड कप ट्रॉफी ही दिखाई देती है।
बतौर भारतीय कप्तान रोहित ने टी 20 वर्ल्ड जीता है लेकिन 50 ओवर का वर्ल्ड कप नहीं। रोहित ने कहा 50 ओवर का वर्ल्ड कप टी 20 वर्ल्ड कप से बहुत चुनौतीपूर्ण होता है। हमें अभी तक दो वर्ल्ड कप जीते तो वो सारी चीजिन दिमाग में आती हैं।

खेल में हमेशा रहता है कमबैक का मौका

रोहित शर्मा 2011 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं थे। लेकिन टीम का हिस्सा ना होने पर उन्होंने प्रतिक्रिया जताई। उन्होंने कहा,” मैं इतना आगे का नही सोचता। मेरा मानना है की आप खेल में हमेशा कमबैक कर सकते हो और अपने आप को साबित कर सकते हो। जब मैं 2011 वर्ल्ड कप टीम से ड्रॉप हुआ तब नही लगा था कि कभी वर्ल्ड कप खेला पाऊंगा लेकिन यह मेरा तीसरा वर्ल्ड कप है। दुनिया में ऐसे बहुत से काम होते हैं जो हमें नामुमकिन लगते हैं लेकिन हमें सिर्फ अपने आप पर भरोसा रखना होता है।”

5 अक्टूबर से भारत में खेला जाएगा आईसीसी वर्ल्ड कप


क्रिकेट जगत का सबसे बड़ा टूर्नामेंट आईसीसी वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है। पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस साल वर्ल्ड कप में 10 टीमें हिस्सा लेंगी। टूर्नामेंट 19 नवंबर को समाप्त होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें