शनिवार, मई 11, 2024
होमदेश & राज्यSavita Punia Marriage: भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता ने NRI...

Savita Punia Marriage: भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता ने NRI अंकित संग लिए सात फेरे

Date:

Related stories

Viral Video: चार धाम यात्रा शुरू होते ही Yamunotri Dham में लोगों का जमावड़ा! अव्यवस्था को लेकर उठे सवाल; देखें वीडियो

Viral Video: उत्तराखंड में इन दिनों देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। इसका प्रमुख कारण है चार धाम यात्रा की शुरूआत होना।

IPL 2024: DC पर छाए संकट के बादल; कप्तान Rishabh Pant पर लगा एक मैच का बैन और फाइन

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट्स टेबल में पाँचवें नंबर...

Savita Punia Marriage: भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पूनिया बुधवार को सॉफ्टवेयर इंजीनियर अंकित बल्हारा के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। अंकित मूल रूप से सोनीपत के रहने वाले हैं। दोनों ने चंडीगढ़ के पार्क प्लाजा होटल में सात फेरे लिए। इस दौरान दोनों के परिवार के निजी रिश्तेदार ही मौजूद रहे। गौर हो सविता पूनिया सिरसा के जोधका गांव की रहने वाली हैं। वहीं, शादी के बाद सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

दूल्हे ने शगुन में लिया एक रुपए

शाद के बाद सविता पूनिया के पिता महेंद्र पूनिया ने बताया कि अंकित बल्हारा ने शगुन के रूप में केवल 1 रुपए लिया। शादी में दहेज नहीं लिया। उन्होंने बताया कि पिछले एक साल से दोनों की शादी की बात चल रही थी। अप्रैल 2022 में सविता पूनिया और अंकित बल्हारा की शादी तय हुई थी। इसके बाद 5 अप्रैल 2023 यानी बुधवार को दोनों ने सात फेरे लिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Savita Punia (@savitapuniahockey)

सविता ने 18 साल की उम्र में किया था डेब्यू

गौर हो कि सविता पूनिया ने साल 2008 से हॉकी खेलना शुरू किया था। वे वर्तमान समय में भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान हैं। उन्होंने 18 साल की उम्र में भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू किया था। पूनिया ने साल 2013 में खेले गए महिला एशिया कप में भारत को कांस्य पदक दिलाया था। साथ ही 2016 में महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का भी सविता पूनिया हिस्सा थीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Savita Punia (@savitapuniahockey)

ये भी पढ़ें: पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर Sam Curran की गर्लफ्रेंड Isabella हॉलीवुड अभिनेत्रियों को दे सकती हैं टक्कर

अर्जुन अवार्ड से हो चुकी हैं सम्मानित

गोलकीपर सविता के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज है। जानकारी के अनुसार साल 2020 में टोक्यो ओलंपिक में सविता पूनिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 पेनाल्टी कॉर्नर बचाया था। जिसके बाद वे ‘द ग्रेट वॉल’ भी बनी थीं। इसके बाद ही सविता पूनिया को भारतीय महिला हॉकी टीम का कप्तान बनाया गया। सविता पूनिया को साल 2018 में अर्जुन अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। उन्हें तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सम्मानित किया था। वहीं, साल 2021 और 2022 में सविता को हॉकी इंडिया बलबीर सिंह सीनियर अवार्ड प्लेयर ऑफ द ईयर के सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Savita Punia

सविता के पति एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर

जानकारी के अनुसार सविता पूनिया के पति अंकित बल्हारा कनाडा के एक बैंक में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। साथ ही वे चंद्रावल फिल्म के डायरेक्टर भी हैं। सविता के पिता ने बताया कि अभी गोलकीपर पूनिया भारत में ही रहेंगी। वे अपना खेल जारी रखेंगी।

Latest stories