मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमस्पोर्ट्सICC ODI World Cup 2023 : स्पेशल बॉल से दम घुटने तक...

ICC ODI World Cup 2023 : स्पेशल बॉल से दम घुटने तक ,जानें पाकिस्तान टीम के भारत पर 5 खोखले दावे

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या अपने 250वें मैच को यादगार बना पाएगी RCB?

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), यह नाम फैंस...

ICC ODI World Cup 2023 : आईसीसी ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 भारत में खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भारत शानदार प्रदर्शन कर रहा है। लेकिन भारत का ये प्रदर्शन पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की टीम को रास नहीं आ रहा है। भारत की वर्ल्ड कप लगातार जीत पाकिस्तान की टीम और कई पूर्व क्रिक्टर को पच नहीं रही है। इसलिए वो आए दिन अपनी हार और भारत की जीत पर कुछ उल्टे दावे करते रहते हैं। इस आर्टिकल में आगे जानें पाकिस्तान टीम द्वारा किए गए ऐसे ही कुछ टॉप 5 विचित्र दावे जो आपको हँसने पर मजबूर कर देंगे।

हसन रज़ा का मानना भारत को मिलती है स्पेशल बॉल

भारत बनाम श्रीलंका ICC ODI World Cup मुक़ाबले में भारत ने श्रीलंका को बड़े मार्जिन से हराया। भारत की तूफानी गेदंबाजी को देखकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकटर हसन रज़ा हैरान हो गए। उन्होंने भारत के खिलाफ बड़ा ही विचित्र आरोप लगा दिया। उनका मानना था कि भारतीय गदंबाजो को जो गेंद मिल रही है वो विरोधी गेदंबाजो से अलग है। यानी भारत के गेंदबाज़ो को स्पेशल बॉल दी जा रही है।

मिक्की ऑर्थर ने कहा भारत में डम घुटता है

पाकिस्तान की लगातार हार की सफाई देते हुए टीम के डायरेक्टर मिक्की आर्थर ने बड़ा ही अजीब आरोप लगाया था। ऑर्थर ने आगे कहा,” हमारे खिलाड़ियों को आजादी से रहने की आदत है। लेकिन हम यहां कहीं बाहर नहीं जा सकते हैं। हमें कही पर भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। अगर हम अलग-अलग जगहों पर कुछ खाने का ट्राई करना चाहें, तो भी हम वो भी नहीं कर सकते हैं। यह हमारे लिए सचमुच दम घुटने जैसा है। ’

हसन ने कहा DRS में हो रही हेराफेरी

भारत बनाम साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप मुक़ाबले के बाद हसन रज़ा ने एक और आरोप लगाय। इस बार उन्होंने रिव्यु सिस्टम डीआरएस(DRS) पर ही सवाल उठा दिया। उन्होंने कहा, “आज उसने पांच आउट कर दिए। फिर वहीं बात हो गई टेक्नोलॉजी की, जहां DRS लिया जा रहा था। रासी वैन डेर डुसेन साउथ अफ्रीका के अहम बल्लेबाज थे और गेंद लेग स्टंप पर पिच होने के बाद मिडिल स्टंप पर जा रही थी.. यह कैसे संभव हो सकता था। यह संभव ही नहीं, फिर वहीं बात हो गई खराब अंपायरिंग की। यह गेंद इम्पैक्ट ऑफ लाइन पर थी और फिर कैसे यह मिडिल स्टंप पर जा सकती है। यही सब बातें है जिसके बारे में मैं बात कर रहा हूं। मैं चाहूंगा कि इसकी जांच होनी चाहिए। इन चीजों को आपको चेंज करना चाहिए। DRS के फैसले को मैनिपुलेट किया जा रहा है, उसमें हेराफेरी हो रही है..”

ये वर्ल्ड कप नहीं बीसीसीआई इवेंट

14 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान मुक़ाबले में अपनी करारी हार के बाद पकिस्तान के कोच और डायरेक्टर मिक्की ऑथर सकपका गए। मिकी ऑथर ने कहा,” यह आईसीसी इवेंट की तरह नहीं लग रहा। बल्कि बीसीसीआई का कोई एक द्विपक्षीय सीरीज की तरह लग रहा है। हम बहुत दुखी हैं हमारे सपोर्टर्स यहां नहीं हैं। वह यहां आना पसंद करते और भारतीय फैंस भी उनको यहां देखकर खुश होते। हमारे लिए और भी चीज़ें आसामान्य रही। आज पाकिस्तानी म्यूजिक नहीं चला। यह एक वर्ल्ड कप की तरह नहीं लग रहा था। ईमानदारी से कहूं तो हम इससे ज्यादा कुछ और उम्मीद भी नहीं कर रहे थे। हमें वर्ल्ड कप का यह मौका पसंद है लेकिन हम निराश है क्योंकि हम इस मौके के साथ न्याय नहीं कर पा रहे।”

अब्दुल रज्जाक का बेतुका दवा

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकटर अब्दुल रज्जाक ने भारतीय टीम को लेकर बिल्कुल ही बेतुका दवा दिया। उन्होंने कहा, ”जब मैं क्रिकेट खेलता था तो भारत पाकिस्तान से डरता था। वे इतने डरपोक थे कि भाग गए और पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से इनकार कर दिया क्योंकि हम उन पर हावी रहते थे और उन्हें एकतरफा मैचों में हरा देते थे।” उनकी इस बात पर हर कोई हंस रहा है। क्योंकि वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान आजतक भारत से एक भी मैच नहीं जीता। तो भारत प्लेयर्स का पाकिस्तान की टीम से डरने का कोई सवाल ही नहीं उठता।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories