WPL 2023 Final: विमेंस प्रीमियर लीग में रविवार को फाइनल मुकाबला (WPL 2023 Final) दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (DC vs MI WPL 2023) के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई के मैदान पर खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 131 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई टीम ने 7 विकेट से शानदार जीत हासिल करते हुए ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। चैंपियन बनने के बाद मुंबई इंडियंस की टीम ने शानदार तरीके से जश्न मनाया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

मुंबई ने मनाया शानदार तरीके से जश्न

फाइनल मुकाबले में दिल्ली टीम को 7 विकेट से हराने के बाद मुंबई टीम की सभी खिलाड़ियों ने शानदार तरीके से जश्न मनाया। वहीं, जीत के बाद मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर अपनी टीम को चैंपियन बनाने के बाद काफी भावुक दिखी और उन्होंने पूर्व खिलाड़ी झूलन गोस्वामी को लगे लगाया। नेट साइवर-ब्रंट ने जैसे ही जीत का चौका लगाया पूरी टीम खुशी के मारे झूम उठी और मैदान पर दौड़ते हुए सभी खिलाड़ियों को देखा गया और सभी के चेहरे पर एक अलग ही खुशी झलक दिख रही थी।

Also Read: Swiss Open 2023: सात्विक-चिराग ने स्विट्जरलैंड में लहराया तिरंगा, बैडमिंटन में रचा इतिहास

यहां देखें Video:

मुंबई ने जीता 7 विकेट से फाइनल मुकाबला

फाइनल मुकाबले में मुंबई की टीम ने पहले शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और दिल्ली टीम को 20 ओवर में 131/9 रन ही बनाने दिया। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शुरुआत में में दो विकेट खो दिए। लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर और नेट साइवर-ब्रंट शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को मैच में वापसी कराई और टीम को 7 विकेट विकेट से जीत दिलाई। वहीं, पहली बार खेले गए WPL टूर्नामेंट में जीत हासिल कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में मुंबई टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब पर अपना कब्जा जमाया।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स: मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, मारिजैन कप्प, मिन्नू मणि, राधा यादव, शिखा पांडे, एलिस कैपसे, जेस जोनासेन, अरुंधति रेड्डी, तान्या भाटिया।

मुंबई इंडियंस: हरमनप्रीत कौर (c), मेली केर, पूजा वस्त्राकर, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, हुमैरा काजी, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक, यास्तिका भाटिया (wk), हेले मैथ्यूज, नेट साइवर-ब्रंट।

Also Read: WPL 2023 Final: मुंबई ने रचा इतिहास, दिल्ली को फाइनल में 7 विकेट से हराकर बनी चैंपियन

Share.