सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्सWPL Auction 2024: काशवी गौतम के लिए गुजरात जाएंट्स ने खर्च किए...

WPL Auction 2024: काशवी गौतम के लिए गुजरात जाएंट्स ने खर्च किए 2 करोड़, एक इनिंग में 10 विकेट लेकर मचाई थी सनसनी

Date:

Related stories

WPL Auction 2024: क्रिकेट लवर्स के लिए शनिवार का दिन काफी खास रहा। 9 दिसंबर को मुंबई में महिला प्रीमियर लीग (WPL Auction 2024) के दूसरे सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का आयोजन हुआ। इस मिनी ऑक्शन में 165 खिलाड़ियों के ऊपर बोली लगी। इसमें से 104 भारतीय और 61 विदेशी खिलाड़ी शामिल रही। इस ऑक्शन में कई खिलाड़ी मालामाल हुई, मगर सबसे अधिक चर्चा भारत की 20 साल की काशवी गौतम की हो रही है।

सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी बनी काशवी गौतम

भारत की अनकैप्ड खिलाड़ी 20 साल की काशवी गौतम महिला प्रीमियर लीग (WPL) के इतिहास की सबसे महंगी खिलाड़ी बन गई। ऑलराउंडर का रुतबा रखने वाली काशवी गौतम पर जमकर धन की बारिश हुई।

गुजरात जाएंट्स ने काशवी गौतम को अपनी टीम में लेने के लिए 2 करोड़ रुपये की राशि खर्च कर दी। इसके साथ ही वह WPL 2024 के लिए संयुक्त तौर पर सबसे महंगी खिलाड़ी भी बन गई। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड को दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ रुपये में अपनी टीम में खरीदा है।

काशवी गौतम ने रचा था इतिहास

काशवी गौतम सुर्खियों में तब आई थी, जब उन्होंने अंडर-19 ट्रॉफी में चंडीगढ़ के लिए खेलते हुए अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ एक इनिंग में 10 विकेट चटकाए थे। इस दौरान उन्होंने हैट्रिक भी ली थी। इसके साथ ही वह भारत की पहली ऐसी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में ये कारनामा किया है।

मिताली राज पर काशवी गौतम बोली-

वहीं, गुजरात जाएंट्स के लिए खेलने और पूर्व भारतीय दिग्गज महिला खिलाड़ी मिताली राज पर काशवी गौतम ने अपनी प्रतिक्रिया दी। काशवी ने कहा, “यह मेरे लिए अपना कौशल दिखाने का एक बड़ा अवसर है। हमने हमेशा मिताली जी की ओर देखा है। यह मेरे लिए उनके साथ बातचीत करने और उनसे टिप्स लेने का एक शानदार अवसर है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories