शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सपहलवानों के प्रदर्शन को नहीं मिला क्रिकेटर्स का साथ, Vinesh Phogat ने...

पहलवानों के प्रदर्शन को नहीं मिला क्रिकेटर्स का साथ, Vinesh Phogat ने कह दी ये बड़ी बात

Date:

Related stories

Asian Games 2023: बजरंग और विनेश को एशियन गेम के लिए मिली डायरेक्ट एंट्री से अन्य पहलवान हुए नाराज, कहा- हम भी कोर्ट जाने...

Asian Games 2023: कल तक पहलवानों का गुट एक होकर ब्रजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा था, उनके इस्तीफे की मांग कर रहा था

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर नहीं होगा दंगल, कोर्ट में होगी लड़ाई

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ जारी लगाई में पहलवानों ने नया ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अब सड़कों पर दंगलनहीं होगा , कोर्ट में लड़ाई लड़ी जाएगी।

WFI Elections 2023: BJP हाईकमान के एक्शन से नरम पड़े बृजभूषण के तेवर, चुनाव पर लिया बड़ा फैसला

WFI Elections 2023: क्या BJP हाईकमान के एक्शन से बृजभूषण सिंह के तेवर नरम पड़ गए हैं ? क्योंकि चुनाव पर बृजभूषण ने बड़ा फैसला लिया है।

Wrestlers Protest में नया मोड़, पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची महिला पहलवान, क्या समझौते की हो रही है कोशिश ?

Wrestlers Protest: पहलवानों की जंग में एक नया मोड़ आया है। प्रदर्शन कर रही एक महिला पहलवान आज पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची। जिसके कई मायने हैं।

Wrestlers Protest: राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन चल रह है। पहलवानों के इस प्रदर्शन को हर तबके के खिलाड़ियों का भरपूर समर्थन भी मिल रहा है, लेकिन खेल का एक तबका ऐसा है, जिस तबके के एक भी खिलाड़ी ने पहलवानों के प्रदर्शन को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। जिसको लेकर विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट ने निशाना साधा है।

विनेश फोगाट ने भारतीय क्रिकेटर्स पर बोला हमला

दरअसल, जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों के प्रदर्शन को देश भर के खिलाड़ियों का समर्थन मिल रहा है। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के पुरुष या महिला टीम से किसी भी खिलाड़ी ने पहलवानों के इस प्रदर्शन पर अपना विचार नहीं वयक्त किया है, जिसके बाद विनेश फोगाट का गुस्सा क्रिकेटर्स पर फूटा है। उन्होंने देश क्रिकेटर्स पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें दुख है कि देश के दिग्गज क्रिकेटर्स पहलवानों का समर्थन करने के लिए आगे नहीं आए हैं। वो सत्ता में बैठे लोगों के खिलाफ कोई बात नहीं करना चाहते हैं खिलाड़ी सत्ता और पावर देखने के बाद उनके खिलाफ खड़ा होने का साहस नहीं कर पा रहे जिसकी उनको पीड़ा है।

Also Read: RR VS CSK IPL 2023: Adam Zampa के सामने चेन्नई सुपर किंग्स ने किया सरेंडर, 3 बल्लेबाजों ने दिया ऐसे अपना विकेट

ब्लैक लाइव्स मैटर का दिया उदाहरण

उन्होंने आगे कहा कि जब अमेरिका में ब्लैक लाइव्स मैटर को लेकर जातिवाद और भेदवाद के खिलाफ आवाज उठाई गई थी तो खिलाड़ियों ने एक साथ आकर उसका समर्थन किया था। लेकिन आज वहीं क्रिकेटर्स चुप हैं, जिन्होंने ब्लैक लाइव्स मैटर पर अपना समर्थन दिया था।

क्यों हो रहा धरना प्रदर्शन 

बता दें कि विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया समेत कई पहलवान जंतरमंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। खिलाड़ियों का यह प्रदर्शन भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्द कराने की मांग को लेकर है।

Also Read: RR VS CSK IPL 2023: Adam Zampa के सामने चेन्नई सुपर किंग्स ने किया सरेंडर, 3 बल्लेबाजों ने दिया ऐसे अपना विकेट

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories