गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंWFI Election 2023: भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव की तारीखों का ऐलान,...

WFI Election 2023: भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव की तारीखों का ऐलान, यहां जानें कब होगा इलेक्शन

Date:

Related stories

क्या कम पड़ गया बृजभूषण सिंह का दबदबा? खेल मंत्रालय ने नए WFI संघ को किया निलंबित, जानें पूरी खबर

WFI Election: दबदबा तो है, दबदबा तो रहेगा। ऐसा कहने वाला कोई और नहीं बल्कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह हैं। दरअसल उन्होंने अपने बेहद करीबी रहे संजय सिंह के भारतीय कुश्ती संघ में अध्यक्ष बनने पर ये बात कही थी।

Wrestlers Protest: बृजभूषण की चुनौती पर पहलवानों का पलटवार, कहा- हम नार्को टेस्ट के लिए तैयार, WFI अध्यक्ष ने रखी थी शर्त

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के चैलेंज पर पहलवानों ने पलटवार किया है। मतलब, अब पहलवान भी अपना नार्को टेस्ट करवाएंगे।

WFI Election 2023: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनावों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व अन्य पदों पर 21 दिसंबर 2023 को चुनाव कराया जाएगा। इसके साथ चुनाव होने के बाद 21 दिसंबर को ही नतीजों की घोषणा भी कर दी जाएगी। ऐसे में अब ये स्पष्ट हो गया है कि विवादों के घेरे में रहे बृज भूषण शरण सिंह के बाद अब कुश्ती महासंघ को नया अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी मिलने वाले हैं।

SC ने पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय के फैसले को पलटा

सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनावों की तारीखों के ऐलान के संबंध में अहम भूमिका निभाई है। सुप्रीम कोर्ट ने ही पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा चुनावों पर लगाई गई रोक को टाल दिया था जिसके बाद से चुनाव का रास्ता साफ हो सका। समाचार एजेंसी पीटीआई ने इस संबंध में बड़ी जानकारी दी है। मिली जानकारी के अनुसार 21 दिसंबर को चुनाव होने के साथ ही चुनाव के नतीजों का ऐलान भी उसी दिन कर दिया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि अब चुनावी घोषणा के बाद कुश्ती महासंघ में नए पदाधिकारियों को देखा जा सकता है। हालाकि कौन से पदाधिकारी अब कुश्ती महासंघ को चलाएंगे ये 21 दिसंबर को ही स्पष्ट हो सकेगा।

निलंबित हुआ था कुश्ती महासंघ

भारत सरकार की ओर से खेल मंत्रालय ने बीते दिनों ही कुश्ती महासंघ को भंग कर इसे निलंबित करने का काम किया था। इसके बाद से महासंघ की सारी जिम्मेदारी भारतीय वुशु संघ के प्रमुख भूपेंद्र सिंह बाजवा की अगुवाई में भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) द्वारा गठित सदस्य ही देख रहे थे। दरअसल कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह बीते दिनों खूब विवादों में रहे थे। उन पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप भी लगाए थे जिसके बाद से खेल मंत्रालय ने कुश्ती महासंघ को निलंबित करने का निर्णय लिया था। कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगे सभी आरोपों पर कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories