बुधवार, जून 19, 2024
होमटेक10 ChatGPT-4o AI प्रॉम्प्ट जो आपके करियर को दे सकते हैं रफ्तार

10 ChatGPT-4o AI प्रॉम्प्ट जो आपके करियर को दे सकते हैं रफ्तार

Date:

Related stories

ChatGPT GPT-4o : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी OpenAI ने अभी हालहि में ChatGPT का चौथा वर्जन GPT-4o के रुप में उतारा था। मुफ्त में कई सारे AI फीचर देने वाला ChatGPT का ये सबसे अच्छा AI वर्जन बताया जा रहा है। इस AI के जरिए इंसानी आवाज में किसी भी प्रकार के सवाल का जवाब लिया जा सकता है। इसके साथ ही ये GPT-4o वीडियो देखते ही उसके बारे में बोलकर सारी जानकारी देता है। इतना ही नहीं GPT-4o आपके दिमाग को स्मार्ट बना सकता है। आज हम आपको GPT-4o के 10 ऐसे Prompts के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि, आपका दिमाग आइंस्टीन जैसा तेज बना सकते हैं। इसके साथ ही आपके करियर को ऊंची उड़ान दे सकते हैं। इसकी जानकारी Farhan नाम के एक्स अकाउंट से शेयर की गई है।

1-Personalized Learning Plan

इस AI प्रॉम्प्ट से आप अपने लिए प्लान तैयार कर सकते हैं कि, बचे हुए समय का कैसे स्किल बढ़ाने में इस्तेमाल करना है ये बता सकता है।

2-Critical Thinking Enhancement

अपने दिमाग को तेज बनाने के लिए कठिन प्रश्नों को तैयार कर सकते हैं। इसके लिए कोई भी क्षेत्र या फिर विषय चुन सकते हैं। ऐसा करने से दिमागी क्षमता बढ़ेगी।

3-Memory Improvement Techniques

इस AI के आप अपनी याददाश्त बढ़ाने के लिए मदद मांग सकते हैं। इसके साथ ही प्लान भी तैयार कर सकते हैं। जिसका फायदा आपको काफी लंबे तक मिलता रहेगा।

4-Productivity Optimization

इस AI के जरिए आप अपने टाइम टेबल को ठीक करने में मदद ले सकते हैं। दिनभर के अपने प्रोडक्टिव कामों की सूची बना सकते हैं।

5-Skill Development Roadmap

अपने स्किल को बढ़ाने के लिए एक रोडमैप तैयार कर सकते हैं। इससे आपका दिमाग तो तेज बनेगा ही। इसके साथ ही दिनचर्या में भी बदलाव होगा।

6-Advanced Reading List

अपने दिमाग को बढ़ाने के लिए यूजर एक विशेष विषय से जुड़ी हुई विभिन्न चीजों की लिस्ट बना सकता है। इसमें आप उन मुद्दों को भी शामिल कर सकते हैं जो कि प्रमुख हैं। इससे आपकी जानकारी बढ़ेगी।

7-Analytical Skills Enhancement

दिमाग को बढ़ाने वाली एक्टिविटी की लिस्ट तैयार कर सकते हैं। इससे स्किल भी बढ़ेगा और दिमाग भी तेज होगा।

8- Problem-Solving Techniques

विभिन्न कठिन समस्याओं के समाधान के लिए आप इस AI का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे दिमाग की काम करने की क्षमता काफी बढ़ाई जा सकती है।

9-Personal Development Plan

अपने खुद के विकास के लिए एक रणनीति को तैयार कर सकते हैं। इससे दिमाग और इमोशन दोनों को ही कंट्रोल करने में मदद मिलेगी।

10-Effective Study Strategies

चीजों को स्टडी करने और रणनीति तैयार करने में इस AI की मदद ले सकते हैं। इससे यूजर को काफी फायदा मिलेगा और दिमाग की क्षमता भी बढ़ेगी।

ChatGPT-4o के माध्यम से आप अपने स्किल को बढ़ाकर अपने करियर को नई उड़ान दे सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories