मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमटेकAmazon Generative AI Tool लॉन्च, अब यूजर्स की शॉपिंग हो जाएगी आसान!

Amazon Generative AI Tool लॉन्च, अब यूजर्स की शॉपिंग हो जाएगी आसान!

Date:

Related stories

ChatGPT और Gemini को क्या मात दे पाएगा Mark Zuckerberg का नया Meta AI?

Meta AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का क्रेज देश ही नहीं...

Amazon Generative AI Tool: आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (Artificial Intelligence) यानी एआई की दुनिया में तेजी से विकास जारी है। फेमस ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन ने अपना जेनरेटिव एआई टूल लॉन्च कर दिया है। अमेजॉन ने मोबाइल ऐप में इस सुविधा की वजह से खरीदार किसी भी आइटम के बारे में कोई भी सवाल पूछ सकते हैं। दावा किया जा रहा है कि ये एआई टूल कुछ ही पलों में जवाब देगा। बताया जा रहा है कि एआई टूल लिस्टिंग और समीक्षा के आधार पर जवाब देगा।

Amazon Generative AI Tool की जानकारी

अमेजॉन की प्रवक्ता मारिया बोशेट्टी ने कहा, ‘हम ग्राहकों के जीवन को बेहतर और आसान बनाने में मदद करने के लिए लगातार आविष्कार कर रहे हैं और वर्तमान में ग्राहकों को आम तौर पर पूछे जाने वाले उत्पाद प्रश्नों के उत्तर पाने में मदद करके अमेज़ॅन पर खरीदारी को बेहतर बनाने के लिए जेनरेटिव एआई द्वारा संचालित एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहे हैं।’

यूजर्स को होगा बड़ा फायदा

दावा किया जा रहा है कि इस सुविधा का यूजर्स को काफी फायदा होगा। इस एआई टूल के आने के बाद ग्राहकों किसी आइटम की डिटेल और समीक्षाओं को पढ़ने की जरूरत नहीं होगी। ग्राहक किसी भी प्रोडक्ट के बारे में कोई भी प्रश्न एआई से पूछ सकते हैं। ऐसे में यूजर्स की मेहनत और समय दोनों की बचत होगी।

Amazon Generative AI Tool क्या काम करेगा

आपको बता दें कि इस एआई टूल को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये अपने विषय से भटक नहीं पाएगा। हालांकि, Amazon Generative AI Tool ओपनएआई के चैटजीपीटी की तरह ग्राहकों से बातचीत कर कर पाएगा। मगर ये क्रिएटिव संकेत दे पाएगा।

अमेजॉन की एआई टूल सीरीज में ये सुविधा लेटेस्ट हैं। अमेजॉन ने कंपनियों के लिए एक एआई चैटबॉट ‘क्यू’ और अमेजॉन वेब सर्विसेज ग्राहकों के लिए एक जेनरेटिव एआई सेवा बेडरॉक (Bedrock) भी पेश किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories