सोमवार, मई 20, 2024
होमटेकAmazon Sale: AC वाले Room को बर्फ का गोला बना देगा ये...

Amazon Sale: AC वाले Room को बर्फ का गोला बना देगा ये छोटू सा डिवाइस! बिजली की बचत के साथ कराएगा जनवरी का एहसास

Date:

Related stories

Amazon Sale: कुछ ही दिनों में देश में जबरदस्त गर्मी पड़नी शुरू हो जाएगी। गर्मी पड़ने के साथ ही घरों में एसी चलाना शुरू कर दिया जाएगा जिससे बिजली का बिल भी बढ़ेगा जो लोगों की जेब पर खासा असर डालेगा। अगर आप अपनी जेब पर पड़ने वाले असर को कम करना चाहते हैं तो बता दें कि आज इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे डिजिटल थर्मामीटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो एसी रूम के तापमान को मापने में काफी मदद करता है।

ये भी पढ़ें: Motorola Edge 40 Pro 5G फोन की स्पेसिफिकेशन्स हुई लीक, 60MP का सेल्फी कैमरा बाजार में मचा देगा तबाही

कैसे होगी बिजली बचत

इस थर्मामीटर को कमरे में लगाना है इसके बाद ये आपके कमरे का तापमान बताएगा। कमरे में ये डिवाइस लगे होने से आपको कमरे के तापमान का पता चलता रहेगा और जब आपको रूम का तापमान बढ़ा हुआ लगेगा तभी आप एसी चलाएंगे और जरूरत नहीं होगी तो एसी नहीं चलाएंगे। जब एसी लगातार नहीं चलेगा तो बिजली का बिल भी कम आयेगा।

AptechDeals Mini LCD digital thermometer sensor wired for Room temperaure

हम बात कर रहे हैं Aptechdeals Mini LCD digital thermometer की। यह एक सेंसर वायर्ड एलसीडी डिजिटल थर्मामीटर है जिससे कमरे के तापमान को मापा जा सकता है। यह आती छोटा है कि इसे चार्जर की तरह अपनी जेब में रख कर इधर से उधर आसानी से ले जाया जा सकता है। इसका वजन भी काफी कम है। इसका वजन मात्र 100 ग्राम है। यह बिजली की मदद से काम करता है। यह 110 डिग्री सेल्सियस तक का अधिकतम तापमान बता सकता है। कंपनी का दावा है कि इसमें बताया गया तापमान सटीक होता है।

क्या है कीमत और ऑफर?

अगर आप इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो बता दें कि इसे अमेजन से खरीदा जा सकता है। अमेजन पर इसकी कीमत 699 रुपए लिस्ट की गई है लेकिन अमेजन पर 77 फीसदी की छूट दी जा रही है जिसके बाद इसे मात्र 161 रुपए में खरीदा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: क्या आप भी करना चाह रहे हैं पुरानी Petrol या Diesel कार को EV में कन्वर्ट, जान लीजिए फायदे और नुकसान

Latest stories