बुधवार, मई 15, 2024
होमटेकAmazon Sale Vs Flipkart Sale: फेस्टिव सेल में इस कैटेगरी में रहा...

Amazon Sale Vs Flipkart Sale: फेस्टिव सेल में इस कैटेगरी में रहा फ्लिपकार्ट का जलवा, तो इस मामले में अमेजन ने मारी बाजी!

Date:

Related stories

Flipkart Sale: Google Pixel 8a को प्री ऑर्डर करने पर होगी भारी बचत, जानें बैंकिंग ऑफर के साथ स्मार्टफोन के धाकड़ फीचर्स

Flipkart Sale: टेक फिल्ड की चर्चित स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Google अब फिर एक बार Pixel स्मार्टफोन सीरीज के नाते चर्चाओं में है। दरअसल कंपनी के अपकमिंग मॉडल Google Pixel 8a स्मार्टफोन की प्री-ऑर्डर की शुरूआत हो गई है।

Amazon Sale Vs Flipkart Sale: फेस्टिव सीजन में ई-कॉमर्स साइट्स की तरफ से जमकर ऑफर दिए जाते हैं। अक्टूबर माह में 8 तारीख से फ्लिपकार्ट और अमेजन पर फेस्टिवल सेल की शुरुआत हुई थी। जहां दोनों ही साइट्स पर ऑफर्स की भरमार देखने को मिली। फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डे सेल हो या फिर अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल, दोनों से ही ग्राहकों ने जमकर खरीद फरोख्त की। हालांकि, अब लोगों के जेहन में सवाल आ रहा है कि किस प्लेटफॉर्म ने त्योहारों के सीजन में ज्यादा प्रोडक्ट्स सेल किए हैं।

सेल में किसका रहा जलवा

दोनों ही प्लेटफॉर्मस पर सेल एक साथ शुरू हुई थी हालांकि, अमेजन पर सेल अभी भी चल रही है जबकि फ्लिपकार्ट पर ये सेल खत्म हो चुकी है। अगर आप देखेंगे कि फेस्टिव सीजन में किस साइट ने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया तो इसका जवाब मिलना मुश्किल है लेकिन कैटेगरी के हिसाब से इसका पता लगाया जा सकता है। जैसे फेस्टिव सेल के दौरान अमेजन ने हेल्थकेयर से जुड़े सामानों की बिक्री फ्लिपकार्ट की तुलना में ज्यादा की है। वहीं इलेक्ट्रॉनिक्स और स्मार्टफोन्स के में मामले में ग्राहकों ने फ्लिपकार्ट पर भरोसा जताया है।

आशीष धीर ने क्या कहा?

एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट आशीष धीर ने कहा कि फ्लिपकार्ट की कैटेगरी के हिसाब से सप्लाई चैन अमेजन की तुलना में बेहतर है। यही वजह है इस मामले में अमेजन से फ्लिपकार्ट आगे है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया फेस्टिव सीजन के पहले हफ्ते में ग्राहकों ने 1.5 मिलियन आईफोन खरीदे गए हैं। प्रीमियम सेगमेंट में ग्राहकों ने फेस्टिव सीजन के पहले हफ्ते में जमकर खरीददारी की है। साल-दर-साल बिक्री के मामले में फ्लिपकार्ट से इस बार ग्राहकों ने 50 प्रतिशत ज्यादा खरीददारी की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories