Home टेक चोर भी करेंगे तौबा! Apple Find My App से अब ढूंढ सकेंगे...

चोर भी करेंगे तौबा! Apple Find My App से अब ढूंढ सकेंगे 32 खोई हुई चीजें

Apple Find My App के इस्तेमाल से अब 32 डिवाइस को खोने या फिर चोरी होने की स्थिति में इस्तेमाल किया जा सकता है।

0
Apple Find My App
Apple Find My App

Apple Find My App: दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी में शुमार एप्पल के सिर्फ स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि अन्य गैजेट्स को भी इसकी सिक्योरिटी और खास फीचर्स के लिए जाना जाता है। यही वजह है कि, दुनिया के आम और खास सभी एप्पल के iPhone का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। एप्पल के इलेक्ट्रिक सामानों की कीमत बहुत ज्यादा होती है , ऐसे में कई सारे लोग इसे खरीद नहीं पाते हैं। लेकिन खरीदने की कोशिश जरुर करते हैं। यही वजह है कि, एप्पल के इलेक्ट्रोनिक सामान का कोई तोड़ नहीं है। इसी लिए Apple भी अपने यूजर्स के लिए एक से बढ़कर एक ऐप हो या फिर कोई अन्य डिवाइस को पेश करता रहता है।

Apple Find My App का उठाएं लाभ

एक बार फिर एप्पल अपने यूजर्स के लिए Apple Find My App की सर्विस को लेकर आया है। इसके जरिए यूजर खोई या फिर चोरी हुए 32 गैजेट्स को बिना किसी की मदद से ढूंढ सकता है।Find My App का इस्तेमाल आईफोन और आईपैड ही नहीं बल्कि अन्य थर्ड पार्टी गैजेट्स के लिए जा सकता है। लेकिन इसका इस्तेमाल सिर्फ iOS 16 और iPadOS 16 वर्जन वाले यूजर्स कर सकते हैं। इसके साथ ही जिन लोगों के पास iPhone 12 के बाद के लॉन्च हुए डिवाइस हैं, इसका उपयोग किया जा सकता है।

Apple Find My App का कैसे करें यूज

Find My App का यूूज करने के लिए सबसे पहले डिवाइस की सेटिंग में जाना पड़ेगा। इसके बाद अन्य डिवाइस का नाम और उसकी जानकारी डालनी होगी। इसके बाद यहां पर यूजर को find My App को ओपन करना होगा। फाइंड माई नेटवर्क ऑन कर एयरपॉड्स पर एक साउंड प्ले करके खोए हुए डिवाइस की जानकारी ली जा सकेगी। ये सेम प्रोसेसर डिवाइस को रखकर भूल जाने वाले यूजर्स भी कर सकते हैं। लेकिन उसके लिए उन्हें लेफ्ट बिहाइंड को टर्न ऑन करना होगा। इस तरह आप 32 तरह के डिवाइस को चोरी होने, खोने और भूलने की स्थ्ति में पा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version