रविवार, मई 19, 2024
होमटेकApple IOS 17.1: पब्लिक टेस्टर्स और डेवलपर्स के लिए रिलीज हुआ IOS...

Apple IOS 17.1: पब्लिक टेस्टर्स और डेवलपर्स के लिए रिलीज हुआ IOS 17.1 अपडेट, खत्म होगी यूजर्स की ये दिक्कत

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

Apple IOS 17.1 RC: आईफोन यूजर्स को जल्द एक और अपडेट मिलने वाला है क्योंकि एप्पल ने हाल ही में IOS 17.1 को रिलीज कर दिया है लेकिन फिलहाल इसे बीटा टेस्टर्स के लिए लाया गया है और खबरें हैं कि अगले हफ्ते ये सभी आईफोन यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। बीते कुछ दिनों से आईफोन 15 सीरीज के प्रो मॉडल के स्क्रीन बर्न होने को लेकर खबरें आ रही थीं लेकिन अब कहा जा रहा है कि इस अपडेट के बाद ये प्रोब्लम दूर हो जाएंगी। चलिए जानते हैं कि इस अपडेट में पब्लिक टेस्टर्स और डेवलपर्स के लिए क्या दिया गया है।

इनके लिए रिलीज हुआ IOS 17.1

MacRumors की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस अपडेट को इसी हफ्ते मंगलवार को लाया गया है। इस अपडेट को आने के बाद मुख्य तौर पर दो समस्याओं से छूटकारा मिल गया है। जिसमें पहला स्क्रीन बर्न (जो कि आईफोन 15 प्रो मैक्स में देखने को मिल रही है) और दूसरा प्रोब्लम हीटिंग को लेकर है। इस अपडेट के रिलीज होने के बाद यूजर्स का एक्सपीरियंस मौजूदा समय की तुलना में अच्छा हो जाएगा। फिलहाल इस नए अपडेट को पब्लिक टेस्टर्स और डेवलपर्स के लिए लाया गया है। हालांकि अगले कुछ दिनों में ये सबके लिए आ सकता है।

क्या मिले हैं फीचर्स?

IOS 17.1 अपडेट में यूजर्स को कई नए फीचर्स दिए गए हैं। इसमें लाइव वॉइस मेल, कॉन्टैक्स पोस्टर और जर्नल ऐप से संबधित बदलाव देखने को मिले हैं। साथ ही जिन यूजर्स को अक्सर एयरड्रॉप का इस्तेमाल करते हैं लेकिन दिक्कतें आती हैं वह भी दूर हो गई हैं और वे पहले की अपेक्षा ज्यादा स्पीड के साथ एयरड्रॉप फीचर का लाभ ले सकते हैं। साथ ही नए फीचर्स के तौर पर AOD यानी अलवेज ऑन डिस्प्ले को लेकर भी कुछ फीचर मिले हैं। जो कि सिर्फ आईफोन 14 और 15 सीरीज के प्रो मॉडल्स में हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें