Home टेक Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत...

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: चर्चित टेक कंपनी एप्पल के नए iPad Pro में अब OLED पैनल डिसप्ले, M4 चिपसेट व स्लिमर डिजाइन जैसे अपग्रेडेड फीचर मिलेंगे।

0
Apple iPad Pro
Apple iPad Pro

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं। इसी क्रम में दुनिया के अलग-अलग देशों में अपनी छाप छोड़ चुकी एप्पल (Apple) भी पीछे नहीं है और आए दिन अपने प्रोडक्ट्स को और बेहतर करने के लिए प्रयासरत है।

ताजा जानकारी के अनुसार Apple ने बीते दिन कंपनी के एक इवेंट में अपने iPad रेंज में एक जरूरी अपग्रेड की घोषणा की है। इसके तहत न्यू iPad Pro अब OLED पैनल डिसप्ले, M4 चिपसेट व स्लिमर डिज़ाइन जैसे फीचर्स से लैस होगा। दावा किया जा रहा है कि इस अपग्रेडेडे फीचर के साथ iPad Pro यूजर्स का दिल जीत लेगा। ऐसे में आइए हम आपको iPad Pro के अपग्रेडेड फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

इन अपग्रेडेड फीचर के साथ धाक जमाएगा iPad Pro

दुनिया की चर्चित टेक कंपनी एप्पल की ओर से iPad Pro को दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके तहत पहले वैरिएंट में स्क्रीन साइज 11 इंच तो वहीं दूसरे मॉडल में 13 इंच स्क्रीन साइज है।

Apple iPad Pro में अपग्रेडेड फीचर की बात करें तो ये अब नैनो मीटर टेक्नोलॉजी बेस्ड हैं। इसके साथ ही अल्ट्रा HDR डिसप्ले, नैनो टेक्सचर ग्लास व Tandom OLED डिसप्ले जैसे फीचर हैं। कंपनी का कहना है कि न्यू iPad Pro में 1600 nits की पीक ब्राइटनेस उपलब्ध है जो कि इसे यूनिक मॉडल बनाती है।

इसके अलावा M4 चिपसेट पर न्यूरल इंजन का होना किसी भी AI पीसी की तुलना में अधिक शक्तिशाली है, जो iPad को AI-सक्षम कार्यों को तेजी से करने में सक्षम बनाता है।

Apple iPad Pro के यूनिक एक्सेसरीज

टेक कंपनी एप्पल ने न्यू iPad Pro के लिए खास व यूनिक एक्सेसरीज डिजाइन की है। इसमे मैजिक कीबोर्ड और Apple पेंसिल प्रो शामिल हैं। मैजिक कीबोर्ड को न्यू iPad Pro से चुंबकीय रूप से जोड़ा जा सकता है। कंपनी का दावा है कि नया मैजिक कीबोर्ड नए iPad Pro को मैकबुक जैसा अनुभव देने के लिए डिजाइन किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version