शनिवार, मई 18, 2024
होमटेकApple iPhone 15 Pro के इन फीचर्स ने उडाई लोगों की नींद,...

Apple iPhone 15 Pro के इन फीचर्स ने उडाई लोगों की नींद, क्या iphone 14 pro को देगा टक्कर?

Date:

Related stories

Redmi K70 Pro: 16 GB रैम और इन खासियतों से लोगों को दीवाना बनाएगा ये फोन! जानें लीक डिटेल्स

Redmi K70 Pro: चीनी कंपनी रेडमी को लेकर तमाम चर्चाएं चलती रहती हैं। कहा जाता है कि कम बजट में शानदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन के लिए रेडमी शानदार विकल्प है। इसको लेकर ग्राहकों के अन्दर अलग उत्साह नजर आता है और लोग बेसब्री से इसके नए या अपकमिंग मॉडल को लेकर इंतेजार कर रहे होते हैं।

Philips 4K Ambilight TV के 48, 55 और 65 इंच मॉडल में डिस्प्ले गेमिंग के साथ मिल सकते हैं ये ऑडियो सिस्टम, जानें लीक...

Philips 4K Ambilight TV: फिलिप्स (Philips) अपने शानदार फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक गैजेट्स के लिए जाना जाता है। इसके प्रत्येक गैजेट की लोग खूब सराहना करते हैं। इसकी वजह है फिलिप्स (Philips) की लोकफ्रियता और लोगों के बीच बनी उसकी विश्वसनियता।

Tecno Pova 5 Series: टेक्नो की पहली ही सेल में यूजर्स की आई मौज, मिल रही 8% तक की छूट, देखें Amazon की खास...

Tecno Pova 5 Series: चर्चित टेक कंपनी टेक्नो (Tecno) के स्मार्टफोन को यूजर्स अब खूब सराहना दे रहे है। यूजर्स और टेक बाजार के एक्सपर्टस की माने तो टेक्नो कम कीमत में शानदार फीचर वाले फोन ग्राहकों को उपलब्ध करा रही है।

Gaming Smartphones under Rs30000: चार गेमिंग फोन जो आपके लिए हो सकते हैं बेस्ट, कैमरे से लेकर प्रोसेसर तक सब है शानदार

Gaming Smartphones under Rs30000: युवाओं के लिए फोन लेना किसी बड़े चैलेंज से कम नहीं है। वो क्या चुने, क्या ना चुने इसको लेकर उनके मन में प्रश्न उठते ही रहते हैं।

Amazon Sale: नास्ते का इंतजार हुआ खत्म, ये उपकरण प्रोटीन भरे अंडो को मिनटो में करेगा तैयार

Amazon Sale: सुबह-सुबह की जल्दबाजी में हम और आप में से ज्यादातर लोग ऐसे होते हैं जो समय के अभाव में बिना नास्ता किए ही जल्दी से अपने घरों से निकल जाते हैं। हमे लगता है कि कास कुछ ऐसा मिल जाता जिससे कि हमें इस समस्या से निजात मिल जाता और हमारे नास्ते का प्रबंध हो जाता।

iphone 15 Pro vs iphone 14 Pro: दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी Apple ने पिछले साल अपनी iPhone 14 सीरीज को लॉन्च किया था। इसमें कंपनी ने चार वेरिएंट को पेश किया था और हर साल कंपनी अपनी नई सीरीज को लॉन्च करती आई है। लेकिन इस साल Apple अपनी iPhone 15 सीरीज को लॉन्च करेगा। फिलहाल इस नई iPhone 15 सीरीज के लॉन्च होने में अभी समय है, लेकिन इस सीरीज के हैंडसेट की सभी जानकारियां सामने आने लगी हैं। तो ऐसे में हम iPhone 15 सीरीज के iphone 15 Pro और iphone 14 Pro हैंडसेट के बीच कंपैरिजन करने वाले हैं। तो आइए इस सीरीज के सभी स्पेसिफिकेशन की जानकारी हम आपको बताते हैं।

ये भी पढ़ें: Godrej के 180 लीटर वाले फ्रिज को 4164 रुपए की EMI पर खरीदने का तगड़ा ऑफर, यहां से खरीदे

दोनों फोन की स्पेसिफिकेशन

HandsetiPhone 15 ProiPhone 14 Pro
Display6.2 Inch Oled 120Hz6.1 inches LTPO Super Retina XDR OLED, 120Hz
Charging Jack USB Type-CLightning Port 2.0
Camera48+Unspecified 48MP + 12MP + 12MP + 12MP Front
OSIOS
ChipsetA16 Bionic

दोनों फोन की कीमत

अगर Apple कंपनी अपनी iPhone 15 सीरीज को लॉन्च करती है और इस फोन में नए फीचर्स जोड़े जाते हैं, तो इस साल iPhone 15 सीरीज की कीमत में इजाफा होगा। क्योंकि पिछले दो साल से इस सीरीज का बेस वेरिएंट 79900 रुपये की कीमत पर लॉन्च हुआ था। तो इसी के चलते इस साल आईफोन के बेस वैरिएंट की कीमत 85000 रुपये से शुरू हो सकती है। लेकिन कंपनी ने अभी इसकी कीमत में कोई खुलासा नहीं किया है। वहीं अगर बात करें iPhone 14 Pro की तो इसकी कीमत 129900 रुपये से शुरू होती है। तो ये थीं दोनों iPhone की सभी स्पेसिफिकेशन और जानकारियां। इसके अलावा कहा यह भी जा रहा है कि iPhone 15 सीरीज़ में टाइप सी टू लाइटिंग पोर्ट के बजाय USB-C पोर्ट ही दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: मार्केट में तहलका मचाने इस दिन आ रहा है Redmi 12, कीमत से लेकर शानदार फीचर्स तक देखें सबकुछ

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories