सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमटेकनकली चार्जर Apple Smart Watch यूजर को कर देगा बर्बाद, ऐसे पता...

नकली चार्जर Apple Smart Watch यूजर को कर देगा बर्बाद, ऐसे पता करें केबल असली है या नकली?

Date:

Related stories

Apple Watch charger: दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी में शुमार एप्पल की स्मार्ट वॉच पहनने का सपना हर किसी का होता है। लेकिन इनकी कीमत इतनी ज्यादा होती है कि, हर कोई इन्हें खरीद नहीं सकता है। लेकिन क्या आपको पता है? एप्पल की स्मार्ट वॉच यूजर्स को कंपनी की तरफ से चेतावनी दी गई है।

एप्पल ये यूजर्स को दी चेतावनी

Apple संभावित सुरक्षा खतरों को देखते हुए अपने यूजर्स को चेता रहा है कि, वह कंपनी का चार्जर छोड़ किसी अन्य चार्ज से अपनी घड़ी को ना चार्ज करें। कंपनी की तरफ से जारी की गई नई अपडेट में बताया गया है कि, , “यदि आप नकली या फिर दूसरा चार्जर यूज करते हैं तो आपको धीमी चार्जिंग के साथ-साथ बैटरी खराब होने की समस्याओं से जूझना पड़ सकता है।Apple की तरफ से यूजर्स को ये भी कहा गया है कि, Apple के द्वारा बनाए गए प्रामाणिक चार्जर और कनेक्टर सफेद कलर के हैं। इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि, फेक ऐप्पल वॉच चार्जर्स में चार्जिंग केबल पर टेक्स्ट और कुछ चिह्न होते हैं। जो चार्जर Apple द्वारा नहीं बनाए गए हैं, उनके चार्जिंग कनेक्टर ऑरिजनल से काफी अलग हो सकते है। एप्पल स्मार्ट वॉच का चार्जर सिर्फ सफेद ही बना रहा है।

Apple Smart Watch चार्जर असली है या नकली कैसे करें पता?

आपकी वॉच का चार्जर असली है या नकली इसको लेकर कंपनी की तरफ ये भी बताया गया है कि, मैक से कैसे अपने चार्जेर को चेक कर सकते हैं।इसके लिए सबसे पहले Apple वॉच चार्जिंग केबल को अपने Mac से कनेक्ट करना होगा। उसके बाद अपने Mac पर, Apple मेनू > सिस्टम सेटिंग्स को चुनना होगा। इसके बाद साइडबार में जाकर क्लिक करना होगा। यहां पर
अबाउट पर क्लिक करना होगा। यहां पर सिस्टम रिपोर्ट पर क्लिक करना होगा। यूएसबी पर क्लिक करके आपको इसके असली और नकली होने की जानकारी मिल जाएगी। इसके साथ ही कंपनी ने अपने यूजर्स से कहा है कि, नकली चार्जर आपको सस्ता पड़ सकता है लेकिन ये आपकी वॉच की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories