सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमटेकAI की है समझ तो हो जाइये तैयार, OTT बेस्ड Netflix कंपनी...

AI की है समझ तो हो जाइये तैयार, OTT बेस्ड Netflix कंपनी दे रही है 7.4 करोड़ के सलाना पैकेज का जॉब ऑफर

Date:

Related stories

Netflix: कहा जा रहा है कि आगामी जो दौर होगा वो AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसस का ही होगा। ऐसे में युवाओं के लिए यह अति आवश्यक है कि वो इस क्षेत्र से संबंधित ज्ञान को अर्जित कर अपने आप को इस काबिल बना ले कंपनियां उन्हें करोड़ों का पैकेज ऑफर कर अपने यहां जॉब दे सके, जैसे अभी एकल चर्चित OTT प्लेटफॉर्म करोड़ो के पैकेज के साथ जॉब ऑफर कर रही है।

नेटफ्लिक्स दे रही है 7.4 करोड़ रुपये का पैकेज

ओटीटी की चर्चित प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने AI बेस्ड एक पद के लिए आवेदन एक्सेप्ट करने की जानकारी दी है। इसके बदले में कंपनी 7.4 करोड़ रुपये का सलाना पैकेज भी देगी। नेटफ्लिक्स ने अपने आधिकारिक वेबसाइट के जॉब लिस्टिंग पोर्टल पर एक प्रोडक्ट मैनेजर – मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म की नियुक्ति के लिए विज्ञापन पब्लिश किया है। कंपनी ने इसके बदले में इस पद के लिए सालाना 9 लाख डॉलर का भुगतान करने का एलान भी किया है।

करना होगा ये काम

कंपनी ने इसकी जानकारी अपने जॉब लिस्टिंग साइट पर डालते हुए कहा है कि इस प्रक्रिया के तहत चयनित हुए प्रोडक्ट मैनेजर को मशीन-लर्निंग प्लेटफॉर्म में सुधार और कंटेंट क्रिएट करने के लिए AI टूल का इस्तेमाल करना होगा। साथ ही कंपनी ने इस बात की जानकारी भी दी है कि इस पद के लिए हायरिंग नेटफ्लिक्स के लॉस गैटोस कार्यालय के लिए किया जा रहा है। मनोरंजन के दृष्टिकोण से देखें तो नेटफ्लिक्स पूरे विश्व भर में चर्चित प्लेटफॉर्म में से एक है। इसके एक्टिव यूजर्स की संख्या 230 मिलियन से ज्यादा है। बता दें कि अपने इन्हीं यूजर्स के सब्सक्रिप्शन पॉलिसी के बदौलत ही कंपनी आज मिलीयन-बिलीयन का कारोबार कर रही है।

इन पदों पर भी होनी है हायरिंग

बता दें कि कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार नेटफ्लिक्स गेमिंग स्टूडियो के लिए टेक्निकल डायरेक्टर की भी हायरिंग कर रही है। वहीं इसके अतिरिक्त कंपनी रिसर्च साइंटिस्ट (L6) – मशीन लर्निंग एंड इनफेरेंस रिसर्च और सॉफ्टवेयर इंजीनियर L5 पदों के लिए भी हायरिंग कर रही है। इन पदों के लिए मिलने वाले सैलरी पैकेज भी करोड़ों रुपये मे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories