शुक्रवार, मई 17, 2024
होमटेकBIS CARE ऐप लाखों का चूना लगने से ऐसे बचाता है, असली...

BIS CARE ऐप लाखों का चूना लगने से ऐसे बचाता है, असली और नकली Gold की करता है पहचान

Date:

Related stories

12GB रैम व 50MP कैमरे के साथ आपका दिल जीतने आ रहा Google Pixel 8 और 8 Pro, जानें इनके लीक डिटेल्स

Google Pixel 8 and 8 Pro: गूगल के पिक्सल 8 और 8 प्रो स्मार्टफोन को लेकर टेक बाजार में खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसको लेकर खबर है कि कंपनी जल्द ही अपने इस मॉडल को बाजार में उतार सकती है। अब इस संबंध में इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी सामने आने लगे हैं।

Xiaomi Watch S3: शाओमी के अपकमिंग स्मार्टवॉच के फीचर्स हुए लीक! जानें खासियत

Xiaomi Watch S3: चीनी टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने शानदार प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। इसके मोबाइल फोन से लेकर अन्य सभी गैजेट्स बेहद शानदार होते हैं।

boAt सहित इन कंपनियों के 20000mAh क्षमता वाले पावर बैंक पर Flipkart दे रहा भारी छूट, जानें डिटेल्स

Flipkart Sale: आधुनिक समय में अब बिना फोन के रह पाना संभव नहीं लगता। अगर कभी गलती से भी फोन छूट जाए तो लगता है हमने अपने शरीर के किसी महत्वपूर्ण हिस्से को छोड़ दिया है। ऐसे में स्मार्टफोन हमारे लिए बेहद जरुरी है पर उससे भी जरुरी है उसका ऑन मोड में रहना।

Ahmedabad Police: पुलिसकर्मी अब चिलचिलाती धूप में भी ले सकेंगे ठंडक का एहसास, ये AC Helmet ऐसे करेगा काम

Ahmedabad Police AC Helmet: बदलते समय के साथ तकनीक भी बदल रही है और इसी के साथ दिन प्रतिदिन आम लोगो से लेकर पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों के लिए भी बेहतर से बेहतर तकनीक की खोज हो रही है।

BIS CARE App for Gold Check: कई लोगों को सोना (Gold) खरीदना एक चुनौती भरा काम लगता है, ऐसे में ग्राहक सही और शुद्ध सोना खरीदने के लिए की कई तरह के तरीके अपनाते हैं। ज्यादातर सोना बेचने वाले सुनार अपने ग्राहकों से ज्यादा रुपये कमाने के चक्कर में नकली या मिलवटी गोल्ड को ज्यादा कीमत पर बेच देते हैं। फिर जब कई साल बाद लोग अपने सोने की मरम्मत करवाते हैं, तो इसकी मिलावट के बारे में पता लग पाता है। अगर आप भी सोना खरीदने वाले हैं और चाहते हैं कि आपको एकदम सुद्ध और प्योर सोना मिले, तो इस आर्टिकल में एक ऐसे ऐप को बारे में बताने वाले हैं। यह ऐप सोना खरीदते समय इसकी असली और नकली पहचान बताता है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Sale: 30000 रुपये वाली Haier की Washing Machine को 1999 रुपये में खरीदने तगड़ा ऑफर, पश्चताना नहीं है तो अभी ले लो

BIS CARE नाम का ऐप फोन में करें इंस्टॉल

जब आप सुनार की दुकान में सोना खरीदने जाएं तो आप अपने फोन में BIS CARE नाम के ऐप Google Play Store से इंस्टॉल कर लें। इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आसानी से पता लगाया जा सकता है कि जो सोना खरीदा जा रहा है वो असली है या नकली। ग्राहक जिस सोने के खरीदने वाले हैं, उस पर हॉलमार्क और नंबर अंकित होते हैं। इन नंबर का इस्तेमाल करके सोने या गहनों की सही जानकारी का पता लगाया जाता है।

ऐप के जरिए ऐसे पता करें सोने की पहचान

BIS CARE ऐप में कई तरह के तरीके उलपब्ध हैं जिनकी खरीदे जाने वाले सोने की सही जानकारी मिलस सकती है। इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद इसे आपको ओपन करना है। फिर आपको इसमें कई सारे ऑप्शन वाला एक BIS CARE APP नाम से पेज दिखाई देगा। इनमें वैरिफाई लाइसेंस डीटेल्स, वैरिफाई HUID, प्रोडक्ट्स अंडर कंपल्सरी सर्टिफिकेशन, नो योर स्टैंडर्ड्स, कम्प्लेंट्स, लैब जैसे कई सारे ऑप्शन दिखाई पड़ेंगे। इन ऑप्शन का इस्तेमाल करके सोने की सारी डीटेल्स खुल कर सामने आ जाएंगी।

ये भी पढ़ें: अब गर्मी भी कांपेगी थर-थर! Split AC के लुक से बर्फीली हवा देने वाले Cooler को सस्ते में खरीदने का मौका, जल्दी करें

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories