गुरूवार, मई 2, 2024
होमटेकक्या फिर बाहर आ गया Blue Whale Challenge का जिन्न? भारतीय छात्र...

क्या फिर बाहर आ गया Blue Whale Challenge का जिन्न? भारतीय छात्र की मौत से जुड़े लिंक

Date:

Related stories

Blue Whale Challenge: ब्लू व्हेल गेम के डेडली टास्क अब तक कई लोगों की जान ले चुके हैं। ये इकलौता दुनिया का ऐसा गेम है जिसे खेलने वाले को पता ही नहीं चलता है कि, वो कब अपनी जान ले रहा है। एक बार फिर से ये गेम खबरों में है। इसकी वजह ये है कि, अमेरिका में एक छात्र की मौत हो गई थी। जिसे इस गेम से जोड़कर देखा जा रहा है।

Blue Whale Challenge ऑन लाइन देता है मौत

आज से सात-आठ साल पहले इस गेम को लेकर काफी बवाल मचा था। इस खेल ने कई सारे युवाओं की जान ली थी। जिसको देखते हुए इसे बैन करने की भी मांग उठी थी। ये एक 50 दिनों तक चलने वाला गेम है , जो कि प्लेयर से खतरनाक टास्क करवाता है। जिसके चलते भारत सहित दुनिया के लगभग 300 लोगों के मारे जाने की खबर आयी थी। ये गेम में गेमर्स से उनके शरीर को नुकसान पहुंचाने के लिए कहता है। हैरानी की बात ये है कि, वो इस चैलेंज को मान भी लेते हैं।

Blue Whale Challenge ने ली क्या भारतीय छात्र की जान?

कुछ साल पहले इस गेम ने कई सारे लोगों की जान ली थी। लेकिन एक बार फिर से इस गेम का जिन्न बाहर आ गया है। इसकी वजह है कि, अमेरिका में एक भारतीय छात्र की संदिग्ध मौत। जिसके लिंक Blue Whale Game से जोड़े जा रहे हैं। मरने वाला छात्र अमेरिका के मैसाचुसेट्स विश्वविद्यालय में फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट था। इस छात्र की मौत 8 मार्च को हुई थी। इस मौत के बाद ब्रिस्टल काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के प्रवक्ता ग्रेग मिलियोट ने बताया था कि, इस मौत को सुसाइड के एंगल से जांचा जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories