रविवार, मई 12, 2024
होमटेक2024 में ChatGPT से होना चाहते हैं मालामाल? ट्राई करें ये 7...

2024 में ChatGPT से होना चाहते हैं मालामाल? ट्राई करें ये 7 आसान तरीके

Date:

Related stories

क्या देसी Hanuman AI क्या दे पाएगा विदेशी ChatGPT AI को मात?

Hanuman AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी की AI का...

जानें क्या बला है Facial Recognition Technology? अब AI आतंकियों का करेगा काम तमाम

Facial Recognition Technology: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का इस्तेमाल देश...

ChatGPT: तकनीक की दुनिया में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई ने काफी अहम भूमिका निभाई है। वहीं, अभी ये सिलसिला जारी है, जी हां मशहूर चैटबॉट चैटजीपीटी ने बीते एक साल में काफी तेजी से अपना दायरा बढ़ाया है। ऐसे में साल 2023 में लोगों ने चैटजीपीटी का जमकर इस्तेमाल किया है। अब 2024 की शुरुआत में थोड़ा ही समय रह गया है। अगर आप आने वाले साल में एआई या चैटजीपीटी से पैसा कमाने की कोई ट्रिक तलाश कर रहे हैं तो यहां पर आपकी मुश्किल हल हो सकती है। आगे देखिए डिटेल।

हम इस खबर में चैटजीपीटी से पैसा कमाने के 7 आसान तरीकों की जानकारी देने जा रहे हैं-

चैटजीपीटी से बनाएं ऐप्स और वेबसाइट

मशहूर चैटजीपीटी टूल से आप ऐप्स और वेबसाइट भी बना सकते हैं। इसके लिए आपको कोडिंग सीखने की जरूरत नहीं है। आपको बस अपने आडियाज को चैटजीपीटी के साथ शेयर करना है। इसके बाद स्टेप बाय स्टेप दिशानिर्देशों के साथ ये प्रोग्रामिंग लैंग्वेज और सभी टूल को बताएगा। बस आपको कुछ आदेश- जैसे कलर, साइज और ब्लॉक्स के बारे में बताना होगा। इसके बाद आप किसी के लिए भी वेबसाइट बिल्ड कर सकते हैं।

लोगो और स्कैचेस डिजाइन

अगर आपके पास एक अच्छी डिजाइनिंग क्षमता है तो आप उसका प्रोफेशनली इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हां, चैटजीपीटी की मदद से आप आसानी से लोगो और स्कैचेस डिजाइन कर सकते हैं। इसके बाद आप किसी कंपनी या फर्म के साथ जुड़कर लोगो और स्कैचेस तैयार कर सकते हैं। चैटजीपीटी से लोगो और स्कैचेस डिजाइन सीखने के बाद आप डिजिटल कंपनी के साथ जुड़कर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

चैटजीपीटी से लें बिजनेस आडियाज

साल 2024 में अगर आप किसी नए बिजनेस को शुरू करने की सोच रहे हैं मगर किसी नए आडिया की खोज कर रहे हैं तो आपकी मदद चैटजीपीटी कर सकता है। यहां से किसी नए आडिया की जानकारी लेकर आप अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। साथ ही चैटजीपीटी उस बिजनेस को चलाने और उसे आगे बढाने की भी अच्छी जानकारी दे सकता है।

एआई चैटबॉट क्रिएट करें

मार्केट में चैटजीपीटी के बाद से एआई चैटबॉट की मांग में इजाफा हुआ है। ऐसे में आप चैटजीपीटी की मदद से एआई चैटबॉट का निर्माण कर सकते हैं। जी हां, इसके लिए आपको किसी प्रोग्रामिंग कोडिंग को भी सीखने की जरूरत नहीं है। अगर आप चैटजीपीटी की मदद से एआई चैटबॉट को ट्रेंड करना सीख जाते हैं तो आप अच्छा कमाई कर सकते हैं।

चैटजीपीटी से बनाएं क्रिएटिव वीडियो

इंटरनेट की दुनिया में वीडियो काफी तेजी से वायरल होती है। ऐसे में अगर आप क्रिएटिव वीडियोज तैयार करके कुछ अलग करना सीख जाते हैं तो आप आसानी से 2024 में पैसा कमा सकते हैं। साथ ही आप यूट्यूब के लिए भी स्क्रिप्ट और वीडियो तैयार करना सीख सकते हैं। इसमें आपको काफी अधिक समय नहीं लगेगा।

डेटा एनालिस्ट बने

आज की दुनिया में डेटा की उपयोगिता काफी अधिक बढ़ती जा रही है। ऐसे में आप चैटजीपीटी की मदद से आसानी से डेटा एनालिस्ट की ट्रेनिंग लेकर आने वाले साल में अच्छा कमाई कर सकते हैं। यहां से डेटा ट्रेंड को समझकर डेटा एनालिस्ट बना जा सकता है।

क्रिएट कंटेंट और फ्रीलांस का काम

चैटजीपीटी के पास एक बड़ा डेटाबेस है। ऐसे में आप एआई टूल या चैटजीपीटी की सहायता से फ्रीलांस या किसी कंपनी के साथ जुड़कर उसे कंटेंट प्रोवाइड करा सकते हैं। इसमें आप किसी प्रोडक्ट की डिस्क्रिप्शन या किसी विषय पर आर्टिकल भी दे सकते हैं। साल 2024 में ये तरीका भी काफी जोर पकड़ सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories