शनिवार, मई 18, 2024
होमटेकOMG! पहली बार किसी Smartwatch में मिलेगा ChatGPT, स्पेशल स्पेक्स के साथ...

OMG! पहली बार किसी Smartwatch में मिलेगा ChatGPT, स्पेशल स्पेक्स के साथ सिर्फ इतनी है प्री-बुकिंग कीमत

Date:

Related stories

ChatGPT या Gemini, कंटेंट क्रिएटर्स के लिए कौन सा AI है बेस्ट?

ChatGPT vs Gemini:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का क्रेज देश और...

क्या देसी Hanuman AI क्या दे पाएगा विदेशी ChatGPT AI को मात?

Hanuman AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी की AI का...

Claude AI ने GPT 4 को धकेला नीचे, क्यों पीछे रह गये OpenAI ?

Claude AI : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI का...

Crossbeats Nexus Smartwatch: स्मार्टवॉच बाजार में कई कंपनियां नई-नई स्मार्टवॉच ला रही हैं। इन स्मार्टवॉच में बेहतर तकनीक के साथ कई एडवांस फीचर्स भी मिल रहे हैं। लोगों में काफी तेजी से स्मार्टवॉच पहनने का उत्साह बढ़ रहा है। ऐसे में देश में जल्द ही एक ऐसी स्मार्टवॉच लॉन्च होने वाली है, जिसमें पहली बार चैटजीपीटी फीचर दिया जाएगा। जी हां, ये सच है, Crossbeats नाम की कंपनी ने Crossbeats Nexus Smartwatch को पेश किया है। इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। आगे पढ़ें इसकी खूबियां और कीमत की जानकारी।

Crossbeats Nexus Smartwatch में ChatGPT

आपको बता दें कि इस वॉच की चर्चा इसमें मिलने वाले चैटजीपीटी फीचर की वजह से हो रही है। Crossbeats कंपनी ने अपनी आधिकारिक साइट पर बताया है कि इसमें चैटजीपीटी फीचर को दिया जाएगा। कंपनी ने फिलहाल इसके सारे फीचर्स की जानकारी नहीं दी है। मगर कंपनी ने कंफर्म किया है कि इसमें बिल्ट इन ईबुक रीडर फीचर मिलेगा।

Crossbeats Nexus Smartwatch की खूबियां

Crossbeats Nexus Smartwatch में 2.1 इंच की अमोल्ड स्क्रीन के साथ 500 से अधिक वॉच फेसस मिलेंगे। इसे दो कलर ऑप्शन में लाया जाएगा, जिसमें ब्लैक और सिल्वर रंग शामिल है। इसमें एक घूमने वाला क्राउन यूआई नेविगेटर दिया गया है, जोकि नेविगेट करने में मदद करता है। साथ ही इसमें जीपीएस डॉयनेमिक आईलैंड फीचर भी मिलता है। कंपनी ने इस वॉच में अल्टीमीटर, बैरोमीटर और कंपास भी दिया है। खबरों में दावा किया जा रहा है कि इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग की भी सुविधा दी जा सकती है।

Crossbeats Nexus Smartwatch प्री-ऑर्डर कीमत

आपको बता दें कि फिलहाल ये स्मार्टवॉच प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। इसे 999 रुपये में प्री-बुक किया जा सकता है। कंपनी की साइट पर बताया गया है कि इसे दिवाली पर लॉन्च किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories