रविवार, मई 19, 2024
होमटेकEmu Video and Emu Edit AI टूल ऐसे चमकाएगा Facebook और Instagram...

Emu Video and Emu Edit AI टूल ऐसे चमकाएगा Facebook और Instagram के वीडियो की रंगत

Date:

Related stories

जानें क्या बला है Facial Recognition Technology? अब AI आतंकियों का करेगा काम तमाम

Facial Recognition Technology: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का इस्तेमाल देश...

ChatGPT और Gemini को क्या मात दे पाएगा Mark Zuckerberg का नया Meta AI?

Meta AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का क्रेज देश ही नहीं...

Emu Video and Emu Edit AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रही है। यही वजह है कि, अब कंपनियों में होड़ मच गई है कि, वो जल्द से जल्द खास AI उतारकर अपने यूजर्स की लाइफ को आसान बना दें। इसी कड़ी में मेटा Facebook और Instagram यूजर्स के लिए वीडियो को एडिट करने के लिए AI टूल लेकर आया है। जिससे यूजर्स बहुत ही आसानी से फोटो और वीडियो को बना सकते है। इन दोनों के लिए कंपनी ने Emu Video और Emu Edit का AI टूल दिया है।

मेटा ने लॉन्च किया AI टूल

इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए एमू एआई टूल इमेज एडिटिंग टूल है जो फोटो को बदलने का काम करता है। इस टूल के फोटो का बैक ग्राउंड कल्पना अनिसार अनुसार बदला जा सकता है। इसके लिए यूजर को सिर्फ निर्देश देने होंगे।आपको बता दें, ये दोनों टूल पेरेंट Emu के अपग्रेडेड वर्जन हैं को कि टेक्स्ट लिखते ही फोटो बनाते हैं। फिलहाल ये फीचर कुछ ही लोगों के लिए है। सभी यूजर्स के लिए कुछ समय बाद ये फीचर्स आ सकेंगे।

इन बड़ी कंपनियों से है मुकाबला

मेटा इन नए फीचर्स से Microsoft, Google और Amazon का मुकाबला कर रहा है। मेटा इन नए फीचर्स से Microsoft, Google और Amazon का मुकाबला कर रहा है।

Emu Video and Emu Edit AI टूल कैसे करता है काम

एमु वीडियो फीचर से बहुत ही आसानी से वीडियो टेक्स्ट के आधार पर बना सकते हैं। Emu Video और Emu Edit AI को 16 नंबवर को ही अपग्रेड वर्जन में पेश किया गया है। जिसमें कई सारी खासियत यूजर्स को मिलने वाली हैं और उनका अनुभव भी बदलेगा। इसके साथ ही उनका समय भी बचेगा। फिलहाल इसका इस्तेमाल सभी लोग नहीं कर सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories