गुरूवार, मई 9, 2024
होमटेकइन पुराने एंड्रॉयड फोन में अब चकाचक चलेगा Gemini AI, बस करें...

इन पुराने एंड्रॉयड फोन में अब चकाचक चलेगा Gemini AI, बस करें ये छोटू सा काम

Date:

Related stories

Google Gemini AI Feature: नोट्स से लेकर ईमेल तक, गूगल का नया अपटेड चुटकियों में करेगा आपके सारे काम

Google Gemini AI Feature:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का प्रयोग दुनियाभर...

Google AI Gemini ने PM मोदी के लिए ऐसा क्या बोल दिया जिससे मच गया बवाल?

Google AI Gemini: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI का...

Gemini AI: गूगल ने अपने पुराने मोबाइल यूज कर रहे यूजर्स को एक बड़ी सौगात दी है। गूगल का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट Gemini AI अब गूगल के पुराने एंड्रॉयड फोन में भी चलेगा। Gemini AI का इस्तेमाल पहले सिर्फ Android 12 के यूजर्स ही कर सकते थे। लेकिन अब Android 10 और Android 11 के ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन्स में Gemini AI का सपोर्ट दे दिया गया है। जेमिनी ऐप का लेटेस्ट वर्जन v1.0.626720042 पेश कर दिया गया है।

Gemini AI का फायदा अब उठा सकेंगे गूगल एंड्रॉयड यूजर

इसका लाभ लेने के लिए पुराने गूगल एंड्रॉयड यूजर को बस छोटा सा काम करना होगा। इसके लिए उन्हें गूगल प्ले स्टोर से जेमिनी को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद गूगल ऐप में जाकर Gemini को डिफॉल्ट असिस्टेंट के तौर पर सेट करना होगा।

इसके लिए आपको अपना गूगल ऐप खोलना होगा। इसके बाद प्रोफाइल पर क्लिक करना होगा। यहां पर गूगल असिस्टेंट पर क्लिक करें। इसके बाद गूगल असिस्टेंट को सर्च करें । इसके बाद जेमिनी को चुनें। आपके ऐसा करते ही आप इस अपडेट का लाभ उठा सकेंगे।

Gemini AI क्या है?

Gemini AI एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस है। ये कंटेंट बनाने के लिए एक बेहतरीन AI है। इसमें 2TB तक की स्टोरेज फ्री में दी जाती है। जेमिनी के पास हर सवाल का जवाब होता है। जेमिनी का सबसे पावरफुल वर्जन AI Model Gemini Ultra 1.0 है। इससे आप बोलकर फोटो या वीडियो भी डाउनलोड करा सकेता हैं। क्रिएटिव काम के लिए ये एक अच्छा AI है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories