रविवार, जुलाई 14, 2024
होमटेकGoogle Chrome Extension: गूगल के ये 7 एक्सटेंशन घंटों का काम करेंगे...

Google Chrome Extension: गूगल के ये 7 एक्सटेंशन घंटों का काम करेंगे सेकंडों में, स्टूडेंट से नौकरीवालों तक सबके लिए हैं जरूरी

Date:

Related stories

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Google Chrome Extension: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला सर्च इंजन Google आज हर आम से लेकर खास आदमी की जरुरत बन चुका है। कोई भी जानकारी जानने के लिए लोग बस एक क्लिक करते हैं और जान लेते हैं। यही वजह है कि, गूगल इंसानों की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है। वैसे तो गूगल को चलाना बेहद आसान है लेकिन क्या आपको इसके कुछ शॉर्ट कट पता हैं? हम में से कई सारे लोगों को Google Chrome के ये 7 Extension शायद ही से पता होंगे। ये सभी Extension घंटों के काम को चंद मिनटों और सेकंडों में कर देते हैं। इसलिए हर स्टूडेंट से लेकर नौकरी करने वाले इंसान को इनकी जानकारी होना बेहद जरुरी है।

Google Chrome के ये 7 Extension आपको जरुर पता होना चाहिए

इसकी जानकारी Ajay Yadav नाम के एक्स यूजर ने दी है। जिसमें जानकारी देते हुए लिखा गया है कि, “Google Chrome 130,445 एक्सटेंशन प्रदान करता है, लेकिन केवल कुछ ही असाधारण हैं। ये 7 आपके घंटों बचाएंगे।”

Pop AI लिखने के काम के लिए है बेस्ट

Pop AI चंद सेकंड में पीडीएफ के साथ चैट करने का मौका देता है। इसके साथ ही किसी प्रकार के निबंध लिखने से लेकर शानदार सीवी तैयार करने में मदद करता है। समय बचाने के लिए इसका इस्तेमाल करना जरुर आना चाहिए।

Compose AI टेक्स्ट जेनरेशन के लिए है बेस्ट

Compose AI कम्पोज एआई एक बेहद खास क्रोम एक्सटेंशन है जो एआई संचालित ऑटोकम्प्लीशन और टेक्स्ट जेनरेशन के साथ आपके आर्टिकल को बहुत जल्दी लिखने में मदद करता है।

Vidnoz flex 140 से अधिक भाषाओं में बदलने में मदद करेगा

Vidnoz flex का यूज हर गूगल यूजर को पता होना बेहद जरुरी है। यह यूजर के वीडियो को 140 से अधिक भाषाओं में बदलने में मदद करता है। इसमें प्राकृतिक वॉयस क्लोन की सुविधा मिलती है।

Fonts Ninja फ़ॉन्ट खोज में मदद करता है

Fonts Ninja एक बहुत ही अच्छा गूगल टूल है। इस टूल की मदद से आप किसी भी वेबसाइट पर फ़ॉन्ट खोज सकते हैं। इसके साथ ही इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Scalenut रिसर्च कंटेंट क्रिएशन के लिए है परफेक्ट

स्केलेबिलिटी एक ऑल इन वन मार्केटिंग टूल। इसमें रिसर्च कंटेंट क्रिएशन, रियल-टाइम ऑप्टिमाइजेशन और कॉपी राइटिंग टेम्पलेट्स की सुविधा मिलती है।

Scribe घंटो की लिस्ट मिनटों में बनाएगा

Scribe स्क्राइब किसी भी प्रोसेस को तुरंत कैप्चर करने और उसे सही तरीके से बदलने के लिए सबसे अच्छा टूल है। यह क्लाइंट को पढ़ाने, नए टीम को शामिल करने और नियम बनाने के लिए काफी अच्छा टूल है। ये घटों का काम मिनटों में कर देता है।

Selectext टेक्स्ट को वीडियो से सीधे कॉपी करने में मदद करता है

स्क्रीन पर मौजूद किसी भी टेक्स्ट को वीडियो से सीधे कॉपी करने के लिए ये एक बेहतरीन टूल है। ये हाथ से लिखे हुए कंटेन्ट से लेकर कोड हो या लिंक हो सब को कैप्चर करता है। ये किसी भी भाषा को कैप्चर करने में मदद करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories