सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमटेकGoogle का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel Fold देगा Samsung Galaxy Zed Fold...

Google का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel Fold देगा Samsung Galaxy Zed Fold 4 को टक्कर! खूबियां चौंका देंगी

Date:

Related stories

Google Pixel Fold फोन की पहली झलक आई सामने, इन फीचर्स से क्या Samsung Galaxy Z Fold 4 फोन को दे पाएगा टक्कर

Google 10 मई 2023 को एक I/O 2023 इवेंट आयोजित करने वाली है और इस इवेंट में Google Pixel 7 और Google Pixel Fold फोन को लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन लॉन्च से पहले इस फोन की कुछ तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर किया गया है।

लॉन्च से पहले ही सामने आई Google Pixel Fold की वीडियो, जानें कैसी है डिजाइन और क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स?

दिग्गज कंपनी Google जल्द ही अपने Upcoming Foldable Phone को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस फोल्डेबल फोन को 10 मई को आयोजित होने वाले एक इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्चिंग से पहले ही इस स्मार्टफोन की एक वीडियो काफी वायरल हो रही है।

OMG! इतना महंगा होगा Google Pixel Fold फोन, धाकड़ फीचर्स देख Samsung का धड़का दिल?

Google Pixel Fold फोन को कई बेबतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में अगर आप किसी अच्छे फोन की तलाश में हैं तो इसे खरीद सकते हैं।

Google Pixel Fold: स्मार्टफोन के बाजार में गूगल ने एक बड़ा धमाका किया है। दरअसल, गूगल ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन दुनिया के सामने रख दिया है। गूगल ने अपने सालाना IO इवेंट 2023 में Google Pixel Fold स्मार्टफोन को लॉन्च किया। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में दमदार प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी ने इसे क्रीम और ब्लैक कलर में उतारा है। फोल्डेबल स्मार्टफोन में काफी कुछ खास स्पेक्स दिए गए हैं।

Google Pixel Fold की खासियत

Google Pixel Fold की सबसे बड़ी खूबी है कि इसे एक बुक की तरह से ओपन और क्लोज किया जा सकता है। इसके डिजाइन की बात करें तो इसमें उभरा हुआ वाइजर कैमरा सेटअप और साइड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसमें मेन स्क्रीन के साथ ही दूसरी टचस्क्रीन भी दी गई है। कंपनी ने फोन का फ्रेम काफी शाइनिंग रखा है। कंपनी ने इसमें आगे और पीछे दोनों साइड प्रोटेक्टिव ग्लास दिया है। इसके साथ ही फोन की स्क्रीन में एक पंच होल डिस्प्ले दिया गया है।  

ये भी पढ़ें: IQOO 9 SE 5G: 8GB RAM वाले मोबाइल पर 10000 रुपये की छूट, AMAZON से उठाएं इस डील का फायदा

Google Pixel Fold के स्पेसिफिकेशन

आपको बता दें कि फोन को पूरा खोलने पर इसकी डिस्प्ले 7.6 इंच की हो जाती है। कंपनी ने इसमें क्वार्ड हाई डेफिनेशन OLED स्क्रीन दी है। कंपनी ने इसमें Google Tensor G2 का अच्छा और ताकतवर चिपसेट दिया है। इसकी सुरक्षा के लिए इसमें टाइटन एम2 का सपोर्ट दिया गया है। इसमें पावर के लिए 4800mah की बैटरी दी गई है। वहीं, इसकी पिक्सल डेंसिटी 308PPI है और इसका ऑस्पेक्ट रेशो 6:5  के अनुपात में है। फोल्डेबल फोन को बंद करने पर इसकी स्क्रीन 5.8 इंच की फुल एचडी हो जाती है। इसमें 120hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है।

मॉडलGoogle Pixel Fold
प्रोसेसरGoogle Tensor G2
रैम12GB
स्टोरेज512GB
बैटरी4800mah
रिफ्रेश रेट 120hz
कैमरा48MP+10.8MP+10.8MP

इसके कैमरे की बात करें तो इसके रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। 48MP का मेन कैमरा, 10.8MP का अल्ट्रावाइड और 10.8MP का टेलीफोटो सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इसकी बाहरी और अंदरुनी स्क्रीन पर 8.3MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। कहा जा रहा है कि इसका सीधा मुकाबला Samsung Galaxy Zed Fold 4 से हो सकता है।

Google Pixel Fold की कीमत

फोन में 12GB के साथ 256GB स्टोरेज और 512GB की स्टोरेज मिलती है। इसके 256GB वाले वेरिएंट को 1.47 लाख रुपये में पेश किया गया है। हालांकि, अभी तक इसे भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। कहा जा रहा है कि इसे साल के अंत तक पेश किया जा सकता है, मगर इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories