रविवार, जून 23, 2024
होमटेकiPhone के बाद अब Google Pixel बनाएगा भारत, Sundar Pichai ने बताया...

iPhone के बाद अब Google Pixel बनाएगा भारत, Sundar Pichai ने बताया कब तक लोगों के पास पहुंचेगा स्मार्टफोन?

Date:

Related stories

TN News: क्या Google Pixel निर्माण इकाई की स्थापना से 1 ट्रिलियन इकॉनमी का सपना होगा साकार? जानें CM MK Stalin की तैयारी

TN News: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के स्टालिन राज्य के अर्थव्यवस्था को और सुदृढ़ व मजबूत करने के लिए खूब प्रयासरत नजर आते हैं। सीएम स्टालिन का लक्ष्य है कि वर्ष 2030 के पहले तमिलनाडु की अर्तव्यवस्था को 1 ट्रिलियन तक पहुंचाया जाए।

Google Pixel: देश में स्मार्टफोन का बाजार काफी अच्छी गति से आगे बढ़ रहा है। कई कंपनियां फोन के लेवल को ऊपर उठाते हुए अब फोल्ड और फ्लिप फोन ला रही हैं। ऐसे में बड़ी टेक कंपनी गूगल ने एक बड़ा ऐलान किया है। गूगल ने घोषणा करते हुए कहा है कि गूगल भारत में पिक्सल सीरीज (Google Pixel) के तहत स्मार्टफोन का प्रोडक्शन करेगा। गूगल डिवाइसेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रिक ओस्टरलोह ने 19 अक्टूबर (गुरुवार) को इसकी जानकारी साझा की है।

भारत में बनेगा Google Pixel

ओस्टरलोह ने दिल्ली में गूगल फॉर इंडिया के नौवें कार्यक्रम के दौरान कहा, “भारत पिक्सेल स्मार्टफोन के लिए एक प्राथमिकता वाला बाजार है और हम देश भर के लोगों के लिए अपने सर्वोत्तम हार्डवेयर और अंतर्निहित सॉफ़्टवेयर क्षमताओं को लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

Sundar Pichai ने कही ये बड़ी बात

गूगल के अल्फाबेट इंक के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि कंपनी भारत के डिजिटल विकास में एक विश्वसनीय भागीदार बनने के लिए प्रतिबद्ध है। गूगल फॉर इंडिया कार्यक्रम के दौरान कई अन्य बड़ी घोषणाएं की गई है। गूगल ने भारत के छात्रों के लिए कम दरों पर गूगल क्रॉमबुक बनाने के लिए एचपी के साथ साझेदारी करने का ऐलान किया। गूगल ने कहा है कि अप्रैल से जून 2023 के बीच पॉलिसी उल्लंघन के चलते उसने यूट्यूब से दो मिलियन से अधिक वीडियो को रिमूव कर दिया था।

मेक इन इंडिया’ को मिलेगी रफ्तार

मालूम हो कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खास पहल ‘मेक इन इंडिया’ के तहत गूगल कंपनी की घोषणा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। गूगल की इस बड़ी घोषणा से मेक इन इंडिया प्रोग्राम में काफी तेजी आने की संभावना है। साथ ही देश में रोजगार के नए अवसर पैदा हो सकते हैं। हालांकि, इसके लिए साल 2024 का इंतजार करना होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें