मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमटेकGoogle Pixel Buds Pro: क्या एप्पल के AirPods Pro 2 को टक्कर...

Google Pixel Buds Pro: क्या एप्पल के AirPods Pro 2 को टक्कर दे पाएंगे Pixel Buds Pro? लेने से पहले जान लें ये बातें

Date:

Related stories

Google Wallet App क्या है और कैसे करता है काम?

Google Wallet App: देश और दुनिया में ऑन लाइन...

Google Gemini AI Feature: नोट्स से लेकर ईमेल तक, गूगल का नया अपटेड चुटकियों में करेगा आपके सारे काम

Google Gemini AI Feature:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का प्रयोग दुनियाभर...

Google Pixel Buds Pro: गूगल ने पिक्सेल 8 सीरीज को आखिरकार ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। इसके लिए किए गए लॉन्च इवेंट में न सिर्फ इस सीरीज ने समा बांधा है बल्कि इसके साथ में गूगल पिक्सेल वॉच 2 और बड्स ने भी यूजर्स को खासा उत्साहित किया है। हम यहां आपको न्यूली लॉन्च Pixel Buds Pro के बारे में बताने वाले हैं कि इनमें क्या कुछ स्पेसिफिकेशन्स ऑफर किए गए हैं। साथ ही ये भी बताएंगे कि ये एप्पल के AirPods Pro 2 को कितनी टक्कर देते हैं।

Google Pixel Buds Pro के स्पेसिफिकेशन

गूगल के लेटेस्ट बड्स प्रो को एक साथ कई डिवाइसेस के साथ कनेक्ट करके इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी वजह से आप एक ही टाइम में म्यूजिक सुनने के साथ कॉल पर भी बात कर सकते हैं। पिक्सल बड्स प्रो में एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन (ANC), कन्वर्सेशन डिटेक्शन के साथ ट्रांसपेरेंसी मोड और स्पेटिल ऑडियो की सुविधा दी गई है। इनमें ब्लूटूथ सुपर वाइडबैंड तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। जो कि ब्लूटूथ वर्जन 5.0 है। इनमें जो बैटरी प्रदान की गई है। उसे सिंगल चार्ज में 30 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। इनमें सिक्स कोर ऑडियो प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। जो इन्हें अन्य से बड्स से अलग बना देता है। इनके केस को IPX2 की रेटिंग दी गई है जबकि ईयरबड्स को IPX4 की रेटिंग मिली हुई है। गूगल ने बताया है कि इसमें गेमर्स के लिए लो लेटेंसी रेट को बेहतर किया गया है।

फीचर्स Google Pixel Buds Pro
ब्लूटूथ ब्लूटूथ वर्जन 5.0 ब्लूटूथ सुपर वाइडबैंड
बैटरी सिंगल चार्ज में 31 घंटे तक का बैकअप
साउंड फीचर्सANC,Transparency Mode, Spatial Audio, Conversation Detection
रेटिंग ईयरबड्स- IPX4, केस- IPX2

AirPods Pro 2 में क्या मिलता है खास

एप्पल की तरफ से पेश किए जाने वाले AirPods Pro 2 में यूएसबी सी टाइप चार्जिंग पोर्ट के साथ पर्सनलाइज्ड स्पेटियल ऑडियो तकनीक, एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन, अडैप्टिव ऑडियो और ट्रांसपेरेंसी मोड़ दिया जाता है। कनेक्टिविटी के तौर पर इसमें Bluetooth 5.3 मिलती है। पानी और धूल से प्रतिरोधकता सुनिश्चित करने के लिए इन्हें आईपी 54 की मानक रेटिंग प्रदान की गई है। बैटरी की बात करें तो इनके केस की लाइफ सिंगल चार्ज में करीब 30 घंटे की है जबकि बड्स को एक बार चार्ज करने के बाद 6 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

फीचर्स AirPods Pro 2
ब्लूटूथ Bluetooth 5.3
बैटरी सिंगल चार्ज में करीब 30 घंटे का बैकअप
ऑडियो फीचर्स पर्सनलाइज्ड स्पेटियल ऑडियो तकनीक, एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन, अडैप्टिव ऑडियो और ट्रांसपेरेंसी मोड़
रेटिंग आईपी 54

दोनों की कीमतें

गूगल ने अपने प्रीमियम बड्स को $199 (16500 लगभग) में लॉन्च किया है जबकि मार्केट में पहले से मौजूद AirPods Pro 2 $249 (20700 लगभग) रुपये में आते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें