शुक्रवार, मई 17, 2024
होमटेकGoogle Pixel Watch 2: गज़ब! आ गई हेल्थ फीचर्स से लैस गूगल...

Google Pixel Watch 2: गज़ब! आ गई हेल्थ फीचर्स से लैस गूगल की ये प्रीमियम स्मार्टवॉच, खूबियों में नहीं है कोई तोड़!

Date:

Related stories

Google SGE: आखिर क्यों गूगल एसजीई को लेकर बन रही सुर्खियां, कैसे करता है काम? यहां जानें सब कुछ

Google SGE: गूगल की ओर से यूजर्स के सर्च अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए सर्च जेनरेटिव एक्सपीरियंस (एसजीई) फीचर की सुविधा दी गई।

Google I/O 2024: गूगल के मेगा इवेंट में हुई कई प्रमुख घोषणाएं, Gemini 1.5 Pro को लेकर सामने आए ये अपडेट; देखें डिटेल

Google I/O 2024: इंटरनेट सर्च, क्लाउड कम्प्यूटिंग और विज्ञापन तंत्र के मामले में दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी छाप छोड़ चुकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कम्पनी गूगल (Google) के एक मेगा इवेंट में कई प्रमुख घोषणाएं हुई हैं।

Google Wallet App क्या है और कैसे करता है काम?

Google Wallet App: देश और दुनिया में ऑन लाइन...

Google Gemini AI Feature: नोट्स से लेकर ईमेल तक, गूगल का नया अपटेड चुटकियों में करेगा आपके सारे काम

Google Gemini AI Feature:आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का प्रयोग दुनियाभर...

Google Pixel Watch 2: दुनिया की दिग्गज टेक कंपनियों की लिस्ट में शुमार गूगल ने आज यानी 4 अक्टूबर को अपनी बहुचर्चित गूगल पिक्सल 8 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। सीरीज के तहत दो मॉडल पेश किए गए हैं। जो कि गूगल पिक्सल 8 और प्रो हैं। इसी के साथ ही Made by Google इवेंट में प्रीमियम फीचर्स से सजी हुई Google Pixel Watch 2 भी लॉन्च की गई है। वॉच में इस बार पहले की तुलना में परफॉर्मेंस को बेहतर किया गया है और हेल्थ फीचर्स को भी अपग्रेड किया गया है। इस स्मार्टवॉच में क्या खूबियां ऑफर की गई हैं। उन्हीं के बारे में यहां हम बताने वाले हैं।

Google Pixel Watch 2 का डिजाइन और डिस्प्ले

इस स्मार्टवॉच को 1.2 इंच की गोलाकार AMOLED डिस्प्ले के साथ लाया गया है। पिक्सल वॉच 2 में प्रोसेसर के मामले में बड़ा अपग्रेड देखने को मिला है। डिजाइन के मामले में देखें तो कंपनी ने बैंड पूरी तरह बदल दिए हैं। इस बार पॉलिश सिल्वर मॉडल वहाइट पोर्सिलेन बैंड या नीला बे बैंड के साथ आता है। यहां ध्यान देने वाली बात है विगत मॉडल में ये कलर नहीं देखने को मिलता है। इस जनरेशन की वॉच में स्क्रॉलिंग को भी बेहतर कर दिया गया है।

प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर में कैसी है वॉच

इसको क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन W5 (Qualcomm Snapdragon W5 chipset) से लैस किया गया है। इस वजह से इसके ओवरऑल परफॉर्मेंस में काफी सुधार हुआ है। इसमें Wear OS 4.0 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। वॉच में 32 GB eMMC स्टोरेज और 2 जीबी एसडी रैम दी गई है। वहीं बात बैटरी की करें तो इसमें 306 mAh की lithium-ion बैटरी प्रदान की गई है। जिसके बारे में कंपनी दावा करती है कि उसे 30 मिनट में 50 प्रतिशत और 75 मिनट में 100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

Pixel Watch 2 के सेंसर्स और रेटिंग

Pixel Watch 2 में सेंसर्स के तौर पर कई बदलाव देखने को मिले हैं। लेटेस्ट वॉच में SpO2 मॉनिटरिंग, मल्टीपर्पज इलेक्ट्रिकल सेंसर, 3 एक्सिस accelerometer, एंबियंट लाइट सेंसर, मैग्नेटो मीटर, स्किन टैंपरेचर सेंसर दिए गए हैं। इस पानी और धूल से प्रतिरोधक बनाने के लिए आईपी 68 की रेटिंग दी गई है।

जानें सभी स्पेसिफिकेशन्स

फीचर्स Google Pixel Watch 2
कलर ऑप्शनपॉलिशड सिल्वर, मैटे ब्लैक और Champagne Gold
डिस्प्ले 1.2 इंच AMOLED 450 x 450 रेजोल्यूशन
रैम 2 जीबी
स्टोरेज 32 GB eMMC
प्रोसेसर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन W5
बैटरी 306 mAh की lithium-ion बैटरी
ऑपरेटिंग सिस्टमWear OS 4.0 ऑपरेटिंग सिस्टम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।      

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें