सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमटेकHow to Real Video Viral: भाईदूज पर जमकर देखी जाएगी आपकी रील!...

How to Real Video Viral: भाईदूज पर जमकर देखी जाएगी आपकी रील! शॉर्ट वीडियो वायरल करने के लिए इन टिप्स को तुरंत अपनाएं

Date:

Related stories

How to Real Video Viral: देशभर में फेस्टिवल की धूम है। ऐसे में अगर आप इस खास पल को याद के तौर पर सजाकर रखना चाहते हैं तो आपके पास फोटो के साथ वीडियो बनाने का भी ऑप्शन होता है। मगर आजकल तो शॉर्ट वीडियो रील्स का भी काफी क्रेज है। अगर आप शॉर्ट वीडियो बनाने के शौकीन हैं तो आपको इस खबर पर जरूर ध्यान देना चाहिए। इससे आपको काफी नाम और पैसा दोनों मिल सकता है। आगे पढ़ें किन टिप्स को फॉलो करना होगा।

वायरल हो जाएगी वीडियो

इंस्टाग्राम, फेसबुक और यूट्यूब पर शॉर्ट वीडियो काफी देखी जाती है। ऐसे में आप भी कुछ टिप्स को फॉलो करके अपनी रील्स को बढ़िया कर सकते हैं। अगर आप एक अच्छे स्मार्टफोन से हाई क्वॉलिटी रील बनाते हैं तो उससे आपके पास अच्छी संख्या में व्यूज आ सकते हैं। इससे आपकी पॉपुलैरिटी के साथ आपको अच्छी कमाई भी हो सकती है। जानें रील और शॉर्ट वीडियो को कैसे वायरल कर सकते हैं।

लाइट्स का लें सहारा

दिन के वक्त वीडियो में कोई परेशानी नहीं आती है। मगर रात को लाइट की कमी होती है। ऐसे में आप आर्टिफिशियल लाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद मैनुअल वीडियो बनाते वक्त ISO को कम से कम रखें।

साथ ही अपनी जरूरत के मुताबिक, हाई रेट पिक्चर क्वॉलिटी, बैकग्राउंट कलर और कई तरह के फिलटर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। रील में जितना नेचुरल और यूनिक होगा, आपकी वीडियो उतनी ही जल्दी वायरल हो सकती है।

वीडियो मोड का रखें ध्यान

एक अच्छी रील के लिए जरूर है कि आप वीडियो को मैनुअल मोड पर शूट करें। अगर आप सही से सेटिंग नहीं जानते हैं तो आप यूट्यूब की मदद ले सकते हैं। वीडियो में हाईलाइट्स और मैनुअल फोकस का खास ध्यान रखें।

वीडियो की क्वॉलिटी हो बेहतर

त्योहार पर अच्छी वीडियो बनाने के लिए हमेशा हाई फ्रेम रेट का उपयोग करें। इससे वीडियो की क्वॉलिटी बेहतर आती है। इसके साथ ही अगर आप सिनिमैटिक रील बना रहे हैं तो आप 24fps की सेटिंग रख सकते हैं। इसके अलावा स्लो मोशन और हाइपरलैप्स का भी उपयोग कर सकते हैं।

एंगल का रखें ध्यान

किसी भी रील को वायरल होने के लिए उसका सही एंगल पर क्रिएट होना भी काफी जरूरी है। अगर आपकी रील सही एंगल पर बनी है और हाई क्वॉलिटी फ्रेम रेट का इस्तेमाल किया गया है तो वीडियो अपने आप ही निखर जाएगी। सही एंगल के लिए आप टेलीफोटो और पेरीस्कोप सेंसर का उपयोग कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories