सोमवार, मई 6, 2024
होमटेकचुटकियों में कर सकते हैं Instagram Post को Schedule, यहां देखें स्टेप...

चुटकियों में कर सकते हैं Instagram Post को Schedule, यहां देखें स्टेप बाय स्टेप गाइड

Date:

Related stories

Instagram यूजर्स की आने वाली है मौज, जानिए AI मैसेज राइटिंग टूल का क्या होगा फायदा?

Instagram: इंडिया में आजकल अधिकतर लोग इंस्टाग्राम (Instagram) सोशल...

Instagram Advertising: कैसे बने इंस्टाग्राम किंग! जानें ब्रांड प्रमोट करने का पूरा प्रोसेस

Instagram Advertising:  दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने...

instagram Account insights जानने का सबसे आसान तरीका, चुटकियों में मिलेगा हर सवाल का जवाब

instagram Account insights: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए...

Instagram Post Schedule: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम आज लोगों की कमाई का एक अच्छा जरिया बन चुका है। ऐसे में लोग रील बनाकर काफी फेमस भी हो रहा हैं। इंस्टाग्राम से आज आम और खास भी जुड़े हुए हैं और अपने जीवन की छोटी और बड़ी चीजों को अपने फैंस के साथ खूब शेयर भी करते हैं। इंस्टाग्राम पर अगर कोई वीडियो वायरल हो जाती है तो वो रातों-रात लोगों को स्टार बना देती है। यही वजह है कि, आम और खास सभी तरह के लोग कुछ ना कुछ क्रिएटिव करके दुनियाभर में छा जाना चाहते हैं।

Instagram Post Schedule क्या होता है?

वैसे तो इंस्टाग्रम सभी इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है? यहां पर आप अपनी वीडियो और फोटो को कैसे शेडयूल कर सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि, आपके फैंस आपको एक तय समय में देखे तो इसके लिए आप अपनी वीडियो को पहले से भी शेडयूल कर सकते हैं। इससे आपको उस समय अपनी वीडियो को शेयर करने की जरुरत नहीं पड़ेगी बल्कि ये तय समय में खुद पब्लिश हो जाएगी। बस इसके लिए आपको छोटा सा प्रोसेस फॉलो करना होगा और उसके बाद आपका काम हो जाएगा।

ऐसे करें Instagram Post Schedule

इसके लिए सबसे पहले इंस्टाग्राम ऐप खोलें और पोस्ट या रील बनाने के लिए + आइकन पर टैप करें। यहां आप फोटो या फिर वीडियो जो भी लगाना चाहते हैं उस पर क्लिक करें। फिर शेयर पर जाकर स्विच बजट को क्लिक करें। उसके बाद तारीख और समय को चुनें। इसके बाद इसे शेडयूल कर दें। यहां पर आप 75 दिन पहले का पोस्ट शेड्यूल कर सकते हैं। आपका पोस्ट शेडयूल हुआ है या नहीं इसके लिए शेड्यूल पर क्लिक करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories