शनिवार, मई 18, 2024
होमटेकIOS 17.1 अपडेट की लॉन्च डेट का हो गया खुलासा! जानें iPhone...

IOS 17.1 अपडेट की लॉन्च डेट का हो गया खुलासा! जानें iPhone यूजर्स को क्या मिलेगा खास?

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

IOS 17.1: एप्पल के इस अपडेट को लेकर यूजर्स के बीच खासा उत्साह देखने को मिल रहा है, भले ही कुछ दिन पहले कंपनी की तरफ से IOS 17 लॉन्च किया गया था लेकिन अब इसके अगले वर्जन को लेकर खबरें आना शुरू हो चुकी हैं। हाल ही में एक रिपोर्ट में तो इसकी लॉन्च डेट के बारे में भी जानकारी दे दी गई है। दरअसल, हाल ही में नेशनल फ्रिक्वेंसी एजेंसी (National Frequency Agency) ने इसकी लॉन्च डेट के बारे में बताया है।

इसलिए आ रहा है अपडेट

एप्पल आईफोन 15 सीरीज को पिछले महीने ही लॉन्च किया गया था और इसके साथ ही आईओएस 17 ऑपरेटिंग सिस्टम को भी लॉन्च किया गया लेकिन इसमें यूजर्स के द्वारा हीटिंग प्रोब्लम्स को लेकर जानकारी दी गई साथ ही कुछ रिपोर्ट्स में फोन के ऑटोमैटिक स्विच ऑफ को लेकर भी खबरें आईं। अब ऐसे में कंपनी ने IOS 17 को नेक्स्ट वर्जन के तौर पर फैसला लिया है। हालांकि, यहां ध्यान देने वाली बात है ये अपडेट आईफोन 12 के लिए लाया जा रहा है और इसको पहले फ्रेंच यूजर्स के लिए लॉन्च होने की खबरें चल रही हैं।

जल्द हो सकता है लॉन्च

ANFR यानी (Agence Nationale des Fréquences of France) की तरफ से कहा गया है कि एप्पल का ये अपडेट 24 अक्टूबर को फ्रेंच यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है। Apple ने जो सॉफ्टवेयर अपडेट विकसित किया है उसमें प्रभावी रूप से कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

क्या मिल सकता है खास?

इस अपडेट में एप्पल म्यूजिक ऐप में फेवरेट्स वाले आईकन की जगह पर रिप्लेस करके हार्ट का आईकन दिया जा सकता है। मोर वाले आईकन को रिप्लेस करके एप्पल स्टार वाला आईकन दे सकता है। इसके साथ ही एयरड्रॉप को भी कुछ बदलावों के साथ लाया जा सकता है। इसके अलावा स्टैंडबाय मोड और आईफोन 15 प्रो मॉडल्स में एक्शन बटन को लेकर कुछ परिवर्तन संभव तौर पर देखने को मिल सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें