शुक्रवार, मई 3, 2024
होमटेकiPhone 15 Pro: लाखों के इस फोन को लेने से पहले जान...

iPhone 15 Pro: लाखों के इस फोन को लेने से पहले जान लें क्या कहते हैं असली यूजर, खत्म होगा कन्फ्यूजन

Date:

Related stories

iPhone 15 Pro: फ्लैगशिप सेगमेंट स्मार्टफोन खरीदने से पहले हम उसके बारे में तमाम जानकारी हासिल करते हैं, जैसे उसमें प्रोसेसर कौन सा दिया गया है। सिक्योरिटी अपडेट कितने साल के मिलते हैं और भी कई सारी चीजें हैं, जिन पर हम ध्यान देते हैं लेकिन जब हमारे चहेते फोन के बारे में किसी ऐसे इंसान से रिव्यू मिल जाता है। जिसने उसे पहले इस्तेमाल किया हो या फिर मौजूदा समय में यूज कर रहा हो तो काफी हद तक कन्फ्यूजन क्लियर हो जाता है। यहां एप्पल के फ्लैगशिप सेगमेंट में आने वाले iPhone 15 Pro का फ्लिपकार्ट बायर्स रिव्यू के आधार पर विश्लेषण करने वाले हैं। जिससे आपको इस फोन के बारे में पूरा आईडिया लग जाएगा। इस फोन को फ्लिपकार्ट पर 264 कस्टमर रेटिंग और 23 बायर रिव्यू मिले हुए हैं।

iPhone 15 Pro के स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन iPhone 15 Pro
डिस्प्ले 6.7 inche सुपर रेटिना एक्सडीआर
सीपीयूHexa-core (2×3.78 GHz + 4×2.11 GHz)
जीपीयू Apple GPU (6-core graphics)
प्रोसेसर Apple A17 Pro (3 nm)
बैक कैमरा48 MP + 12 MP + 12 MP
फ्रंट कैमरा 12 MP
बैटरी 4422 mAh
ऑपरेटिंग सिस्टमiOS v17
रेजोल्यूशन 1290 x 2796 pixels
कीमत 159900 रुपये

iPhone 15 Pro को मिले हैं 23 बायर्स रिव्यू

iPhone 15 Pro

चुंकि एप्पल का ये स्मार्टफोन मंहगी कीमत में आता है तो इस पर रिव्यू कम हैं हालांकि, ये समझने के लिए काफी हैं कि वाकई ये फोन कितना परफेक्ट हैं। इसे बायर्स ने ओवरऑल 4.7 स्टार की रेटिंग दी है। 5 स्टार रेट करने वाले बायर्स की संख्या 230 है, 18 बायर्स ने इसे 4 स्टार के साथ रेट किया है तो 4 ऐसे हैं, जिन्होंने एप्पल के इस फोन को 3 स्टार की रेटिंग प्रदान की है। 2 स्टार रेट करने वाले बायर्स 2 हैं। वहीं आखिर में 9 बायर्स ने इसे 1 स्टार की रेटिंग भी दी है।

क्या कहते हैं iPhone 15 Pro यूज करने वाले बायर्स

आईफोन 15 प्रो को जितेंद्र कुमार नाम के एक सर्टिफाइड बायर ने 1 स्टार रेट किया हैं। इन्हें इस फोन में हीटिंग ईश्यू आ रहे हैं। विशाल कुमार, जो कि फ्लिपकार्ट के बायर हैं। इन्होंने फोन की कैमरा क्वालिटी को अच्छा बताया है और साथ में परफॉर्मेंस की भी तारीफ की है। एक अन्य बायर ने इस फोन के ओवरऑल स्पेक्स कॉम्बो को अच्छा बताया है लेकिन इसने एप्पल को हीटिंग ईश्यूज को लेकर काम करने के लिए लिखा है।

अभिषेक कुमार भी फ्लिपकार्ट के सर्टिफाइड खरीददार हैं। इन्होंने फोन के हर मामले में अच्छा बताया है। इन्हें फोन का कैमरा, परफॉर्मेंस और खास तौर से कलर पसंद आया है। जबकि प्रियंका एल प्रियंका नाम की एक और बायर हैं। जिन्होंने इस फोन की तारीफ की है और इन्हें फोन के सभी स्पेक्स पसंद आए हैं। इसीलिए इन्होंने इसे 5 स्टार की रेटिंग भी दी है।

iPhone 15 Pro लेना चाहिए या नहीं

23 रिव्यू और 264 कस्टमर रेटिंग के आधार पर हमने जो रिजल्ट प्राप्त किए हैं। उन्हें आप नीचे इन्फोग्राफिक्स के जरिये समझ सकते हैं।

iPhone 15 Pro

Apple’s A17 Pro प्रोसेसर के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन को ज्यादातर यूजर्स ने अच्छा बताया है। हालांकि ज्यादा बायर्स ने इसमें हीटिंग प्रोब्लम को कॉमन बताया है।

iPhone 15 Pro का निष्कर्ष

इस फोन के बारे में हमने आपको पूरी जानकारी दे दी है। अब ऐसे में आप अपना बजट बनाकर इसे फोन को खरीद भी सकते हैं और नहीं भी खरीद सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories