शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमटेकफीचर्स से नहीं बल्कि सिम से खलबली मचाएगी iPhone 15 Series! देखते...

फीचर्स से नहीं बल्कि सिम से खलबली मचाएगी iPhone 15 Series! देखते ही कहेंगे-OMG

Date:

Related stories

12GB रैम व 50MP कैमरे के साथ आपका दिल जीतने आ रहा Google Pixel 8 और 8 Pro, जानें इनके लीक डिटेल्स

Google Pixel 8 and 8 Pro: गूगल के पिक्सल 8 और 8 प्रो स्मार्टफोन को लेकर टेक बाजार में खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसको लेकर खबर है कि कंपनी जल्द ही अपने इस मॉडल को बाजार में उतार सकती है। अब इस संबंध में इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी सामने आने लगे हैं।

Apple iPhone 15: पिछले साल दुनिया की दिग्गज कंपनी Apple ने अपनी iPhone 14 सीरिज को लॉन्च किया था और इसके लॉन्च होने के कुछ समय बाद से ही iPhone 15 सीरीज को लेकर लीक्स के जरिए काफी सारी खबरें सामने आ चुकी हैं। अब जानकारी सामने आई है कि इस साल के सितंबर या अक्टूबर महीनें में Apple अपनी iPhone 15 सीरीज को लॉन्च कर देगी और इस लाइनअप में eSIM वर्जन वाले फोन दिए जा सकते हैं। ये फीचर पिछले साल जारी की गई iPhone 14 सीरिज में सिर्फ अमेरिकी रिजन वाले फोन के लिए दिया गया था लेकिन अब कंपनी इसे सभी देशो के लिए जारी कर सकती है। तो आइए जानते हैं इस बारे में पूरी जानकारी।

ये भी पढ़ें: एक बार चार्ज करने पर 2 महीने तक चलती है इस फोन की बैटरी! मिलते हैं ये खास फीचर्स

यहां जारी की गई है जानकारी

Gizmochina नाम के ट्वीटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया गया है और इसमें बताया गया है कि “आने वाली iPhone 15 सीरिज लाइनअप में केवल eSIM वाले वर्जन को लॉन्च किया जा सकता है।” बता दें कि बीते साल कंपनी ने Apple iPhone 14 को लॉन्च किया था जिसके अमेरिकी वर्जन वाले फोन में eSIM का सपोर्ट दिया गया था। लेकिन अब कहा जा रहा है कि कंपनी इस फीचर को सभी देशों में रोलआउट करने का प्लान कर रही है। Gizmochina चीन का एक स्टार्टअप है।

क्या होती है eSIM और कैसे करती है काम

Apple का कहना है कि eSIM फिजिकल SIM के मुकाबले ज्यादा सिक्योर होती है और इस सिम को यूजर्स फोन से फिजिकल सिम की तरह आसानी से बाहर नहीं निकाला सकते हैं। eSIM फोन में कंपनी से ही इंस्टॉल होकर आती है और इसे फोन में इस्तेमाल करने के लिए के लिए टेलीकॉम कंपनी QR Code यूजर्स को देती हैं जिसे वो स्कैन कर आसानी से नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि यूजर्स एक स्मार्टफोन में 8 eSIM को मैनेज कर सकते हैं। Apple के अलावा Samsung ने भी अपनी Galaxy Note 20 Ultra में भी eSIM और फिजिकल सिम का ऑप्शन दिया गया था।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories