मंगलवार, मई 14, 2024
होमटेकiPhone 15: Type C के ये फायदे सुनकर उछल पड़ेगें आप! इस...

iPhone 15: Type C के ये फायदे सुनकर उछल पड़ेगें आप! इस वजह से होगी हजारों रुपये की बचत

Date:

Related stories

iPhone 15: मौजूदा वक्त में टेक इंडस्ट्री में अगर किसी चीज की चर्चा हो रही है तो वह एप्पल की नई सीरीज आईफोन 15 है। जिसको बीते दिनों ग्लोबल स्तर लॉन्च किया गया है। इस बार कंपनी ने सीरीज में कई सारे बदलाव किए हैं। जैसे पहली बार आईफोन में चार्जिंग के लिए लाइटनिंग पोर्ट की जगह टाइप सी पोर्ट की सुविधा देखने को मिली है। अब ऐसे में सवाल है कि आखिर इस पोर्ट के बदल जाने से एप्पल यूजर्स के लिए क्या कुछ बदलेगा। इसी सवाल का जवाब हमारी इस खबर में मिलने वाला है। जानेंगे कि टाइप सी मिलने के कौन-कौन से फायदे हैं।

तेजी से चार्ज होगा फोन और डाटा ट्रांसफर में मिलेगी रफ्तार

आईफोन में जो टाइप सी की सुविधा दी गई है। उसकी वजह से अब आईफोन यूजर्स न सिर्फ फोन की बैटरी को तेजी से चार्ज कर सकेंगे बल्कि इससे डाटा ट्रांसफर को भी रफ्तार मिलेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईफोन 15 और 15 प्लस में यूएसबी 2.0 स्टैंडर्ड और टॉप मॉडल्स के लिए USB 3.0 के साथ आता है। इसके जरिये यूजर्स 10 जीबीपीएस स्पीड डेटा साझा कर सकेंगे।

नहीं होगी हर डिवाइस के लिए अलग-अलग चार्जर की जरुरत

अब इसकी वजह से एक झंझट से और छुटकारा मिल गया है। पहले एप्पल के किसी भी डिवाइस को चार्ज करने के लिए अलग जुगाड़ करना होता था लेकिन अब एक ही केवल के जरिये ही कई सारे डिवाइस चार्ज किए जा सकेंगे।

पैस की भी होगी बचत

दरअसल, पहले होता क्या था कि हमें कई सारी केवल खरीदनी पड़ती थी जिसमें हमारे हजारों रुपये खर्च होते थे लेकिन अब ये खर्च कम हो जाएगा क्योंकि सीधे तौर पर USB-C के सहारे ही आईफोन के साथ अन्य डिवाइस भी चार्ज कर पाएंगे। अन्य फायदों के तौर पर देखें तो अब इस पोर्ट की वजह से कारप्ले स्टीरियो, माइक्रोफोन, एसडी कार्ड को भी कनेक्ट करने की सुविधा मिल जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories