शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमटेकइन बड़े बदलावों के साथ आ सकता है iPhone 16, देखें अब...

इन बड़े बदलावों के साथ आ सकता है iPhone 16, देखें अब तक की सबसे बड़ी लीक अपडेट्स

Date:

Related stories

iPhone 16: एप्पल हर साल अपनी iPhone की सीरीज को पेश करती है। इस साल भी कंपनी iPhone 16 series को लॉन्च कर सकती है। इस सीरीज में iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max जैसे मॉडल्स मिल सकते हैं। इस सीरीज की कीमत, मॉडल्स और फीचर्स को लेकर अभी तक कंपनी ने किसी भी प्रकार की आधिकाारिक जानकारी तो नहीं दी है, लेकिन टेक मार्केट में इस सीरीज को लेकर काफी अफावहें चल रही हैं। जिनके आधार पर ये अनुमान लगाया जा रहा है कि, एप्पल के इतिहास की अब तक की सबसे पावारफुल सीरीज iPhone 16 series होगी। आज हम आपको इस शानदार सीरीज के बेस मॉडल iPhone 16 के बारे में बताने जा रहे हैं।

iPhone 16 में क्या मिल सकता है नया?

iPhone 16 फोन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI के साथ एंट्री दे सकता है

iPhone 16 को लेकर कहा जा रहा है कि, ये फोन iPhone 15 की ही तरह हो सकता है। इसमें अलग से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI की खूबी मिल सकती है।

एक्शन बटन में हो सकता है बदलाव

iPhone 16 मॉडल में एक्शन बटन पहले के मुकाबले बड़ा मिल सकता है। इस बटन का इस्तेमाल फ़ोटो और वीडियो लेने के लिए किया जाता है। कैप्चर बटन डिजिटल कैमरे के शटर बटन की तरह काम कर सकता है।

डिजाइन बदल सकता है

iPhone 16 series के डिजाइन में चेंज हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो ये अब तक का सबसे बड़ा बदलाव होगा।

iPhone 16 में मिल सकता है खास कैमरा

iPhone 16 मॉडल में एक वर्टिकल कैमरा लेंस मिल सकता है। इसमें टेट्राप्रिज्म 5x ऑप्टिकल ज़ूम लेंस मिल सकता है। जिसके आने से फोन के कैमरे में पहले के मुकाबले ज्यादा अच्छी फोटो और वीडियोग्राफी का मौका मिल सकता है।

ios 18 का ऑपरेटिंग सिस्टम मिल सकता है

Apple के द्वारा इस मॉडल से म्यूट स्विच बटन हटाया जा सकता है। इसके साथ ही ios 18 का ऑपरेटिंग सिस्टम मिल सकता है।

iPhone 16 में इस तरह के तमाम बदलाव मिल सकते हैं। लेकिन जब तक कंपनी इसके बारे में आधिकारिक रुप में नहीं घोषणा करती है, तब तक कुछ भी कहना मुश्किल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories