शनिवार, मई 4, 2024
होमटेकiPhone Battery: आईफोन यूजर्स का सबसे बड़ा गम होगा खत्म, घर बैठे...

iPhone Battery: आईफोन यूजर्स का सबसे बड़ा गम होगा खत्म, घर बैठे ऐसे बढ़ेगी बैटरी लाइफ

Date:

Related stories

iPhone Battery: Apple के iPhone को आम हो या फिर कोई खास हो सभी लेना पसंद करते हैं। लेकिन उनके सामने सबसे बड़ी समस्या जल्द खत्म होती बैटरी है। iPhone की कम बैटरी को लेकर अन्य मोबाइल कंपनियां अकसर एप्पल पर तंज भी कसती हैं। ऐसे में अगर आप भी जल्दी खत्म होती बैटरी से परेशान हो चुके हैं तो एक बार इस खबर को जरुर जान लें। क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं। जिनके इस्तेमाल से आप घर बैठे ही अपने आईफोन की बैटरी Extend battery life in iPhone बढ़ा सकते हैं।

सॉफ्टवेयर अपडेट

iPhone की लंबी बैटरी लाइफ के लिए आप सॉफ्टवेयर अपडेट जरुर करें। इसके लिए आपको अपने फोन की सेटिंग में जाना होगा और उसके बाद सोफ्टवेयर अपडेट कर दें।

ओटो ब्राइटनेस

मोबाइल की सबसे ज्यादा बैटरी ब्राइटनेस खाती है। इसके लिए आपको अपने फोन की सेटिंग में जाकर ओटो ब्राइटनेस के फीचर को ऑन कर देना है। इससे आपके फोन की बैटरी ज्यादा चलेगी।

लो-पावर मोड

बैटरी बचाने के लिए आप लो-पावर मोड ऑन कर सकते हैं। ऐसा करने के बाद आपके फोन की बैटरी जैसे ही 20 फीसदी तक जाएगी वैसे ही आपके पास नोटिफिकेशन आ जाएगा। जिसके बाद आप इस मोड को ऑन करके अपनी बैटरी को बचा सकते हैं।

कंप्यूटर से चार्ज करते हुए रखें खास ध्यान

कुछ लोग कंप्यूटर से ही आईफोन को चार्ज कर लेते हैं। ऐसे में आपको सबसे महत्वपूर्ण बात ये याद रखनी है कि, कंप्यूटर का प्लग-इन और पावर-ऑन होनी चाहिए। ऐसे करने से आपके फोन की बैटरी जल्दी खत्म नहीं होगी।

बैकग्राउंड ऐप्स

बैटरी को सबसे ज्यादा बैकग्राउंड ऐप्स खाते हैं। इसलिए सेटिंग पर जाकर Background App Refresh पर क्लिक करके इन्हें बंद कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories