रविवार, मई 19, 2024
होमटेकiPhone Heating Issue: तो इस वजह से हो रहा है आईफोन गर्म!...

iPhone Heating Issue: तो इस वजह से हो रहा है आईफोन गर्म! एप्पल ने बता दी पूरी वजह

Date:

Related stories

iPhone Heating Issue: जब से एप्पल की आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च किया गया है तब से इसकी सोल्ड आउट होने की खबरें आ रही हैं तो दूसरी तरफ इस सीरीज में चार्जिंग के वक्त ओवरहीटिंग की प्रोब्लम भी देखने को मिल रही है। जिसको लेकर कई यूजर्स ने इसी जुड़ी शिकायत इंटरनेट भी की हैं। अब हाल ही में इसको लेकर कंपनी की तरफ एक बयान जारी किया गया है और बताया है कि आखिर आईफोन 15 सीरीज में ओवरहीटिंग की समस्या क्यों देखने को मिल रही है। हम यहां इसी खबर के बारे में बात करने वाले हैं।

इस वजह से आ रही है ओवरहीटिंग की प्रोब्लम

हाल ही इसको लेकर एप्पल की तरफ से कहा गया है कि कुछ यूजर्स के साथ फोन के हीट होने की प्रोब्लम आ रही है। ऐसा ऐप से संबधित बग और सॉफ्टवेयर अपडेट्स के कारण देखने को मिल रहा है। हमारी टीम इस पर काम कर रही है और समस्या को जल्द ही दूर कर दिया जाएगा। एप्पल की तरफ से कहा गया है कि फोन में कई सारे बदलाव किए गए हैं। जिनको रिस्टोर करने के लिए फोन ज्यादा हैवी टास्किंग कर रहा है। इस वजह से फोन को चार्ज करते वक्त ये चीजें देखने को मिल रही हैं। आईओएस 17 में भी हमें कुछ बग देखने को मिले हैं। जिनकी वजह से आईफोन के सभी मॉडल्स काफी गर्म हो रहे हैं। एप्पल के इस बयान में कहा गया है कि डिवाइस के आईओएस 17 में जो बग देखने को मिला है, उसे जल्द ही ठीक कर दिया जाएगा और ये समस्या भी यूजर्स को प्रभावित नहीं करेगी।

जल्द ठीक हो जाएगी प्रोब्लम

हाल ही में एप्पल के एक प्रवक्ता सीएनबीसी को बताया है कि वे इन सारी चीजों पर काम कर रहे हैं। जितना जल्दी हो सकेगा इस समस्या को दूर कर दिया जाएगा। बता दें, ओवरहीटिंग की समस्या पर कुछ लोगों का कहना है कि ये टाइटेनियम फ्रेम की वजह से हो रहा है लेकिन कंपनी की तरफ से दिए गए बयान में इसको लेकर साफतौर पर इंकार किया गया है और कहा गया है कि ये समस्या हार्डवेयर की वजह से नहीं हो रही है।

सीरीज में किए गए हैं कई बदलाव

बता दें, इस बार आईफोन 15 सीरीज में कई बदलाव किए गए हैं। जैसे कि इसमें पहली लाइटनिंग पोर्ट को रिप्लेस करके यूएसबी पोर्ट की सुविधा दी गई है। वहीं यूजर्स को सीरीज के सभी मॉडल्स में टाइटेनियम फ्रेम की सुविधा देखने को मिली है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Santosh Kumar
Santosh Kumarhttp://www.dnpindiahindi.in
मीडिया में 2 वर्ष से काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में बतौर Content Writer काम कर रहा हूँ। इससे पहले ANI और The Statesman में काम करने का अनुभव है। DNP India Hindi में Sports, National और International मुद्दों पर लिख रहा हूँ

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें