शुक्रवार, मई 17, 2024
होमटेकChatGPT और Open AI पर कितना भारी पड़ेगा ओला का देसी Krutrim...

ChatGPT और Open AI पर कितना भारी पड़ेगा ओला का देसी Krutrim AI? देखें खासियत

Date:

Related stories

Krutrim AI: दुनियाभर में इन दिनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानि की AI की चर्चा हो रही है। AI के आने से जहां एक तरफ लोगों की जिंदगी बेहद आसान हो गई है तो वहीं दूसरी तरफ उनके रोजगार पर खतरा मंडराने लगा है।

ChatGPT और Open AI से है मुकाबला

इस बीच भारत में पहला देसी Krutrim AI टूल को लॉन्च कर दिया गया है। आपको बता दें, ओला ने भारत का पहला AI-मॉडल ‘कृत्रिम’ को 22 भारतीय भाषाओं में पेश किया है। इसका मुकाबला चैट जीपीटी, ओपन AI जैसे विदेशी पावरफुल AI टूल से है। Krutrim AI C++ और जावा समेत कई प्रोग्रामिंग भाषाओं के कोड्स लिख सकता है।रीजनिंग और मैथ के सवालों को भी इससे हल किया जा सकता है। इस तरह की खबरें चल रही हैं।

Krutrim AI का कैसे करें इस्तेमाल

Krutrim AI का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले www.olakrutrim.com वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद चैटबोट के लिए साइन अप करना होगा। फिलहाल ये अगले महीने से सभी के लिए उपलब्ध होगा। फिलहाल अभी तक ओला के CEO ने ये नहीं बताया है कि, ये किस तरह से काम करेगा और क्या सुविधाएं देगा। इसकी खासियत पर नजर डालें तो ये AI वॉइस फीचर को भी सपोर्ट करता है। इससे किसी भी प्रकार के कंटेन्ट तैयार कराया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories