बुधवार, जुलाई 24, 2024
होमटेकमुफ्त में PDF Edit करने का तरीका यहां फटा-फट जानें?

मुफ्त में PDF Edit करने का तरीका यहां फटा-फट जानें?

Date:

Related stories

PDF Edit: PDF का पूरा नाम है पोर्टेबल डॉक्यूमेंट फॉर्मेट है। इसका इस्तेमाल किसी भी डॉक्यूमेंट को डिजिटली कनवर्ट करने में किया जाता है। Portable Document Format इस समय की जरुरत बन चुका है। अब हार्ड कॉपी से ज्यादा PDF फाइल में पेपर्स को संजोकर रखा जाता है, लेकिन क्या आपको पता है आप PDF को एडिट भी कर सकते हैं? कई बार डॉक्यूमेंट में कुछ बदलाव करने होते हैं ऐसे में आप लंबे प्रोसेस को छोड़कर कुछ ही सेकंड में PDF को एडिट कर सकते और अपना समय बचा सकते हैं।

PDF Edit करने का आसान तरीका

PDF फाइल की जरुरत तो काफी सारे लोगों को पड़ती है लेकिन इसे एडिट करना बहुत ही कम लोगों को आता है। ऐसे ही यूजर्स की समस्या के समाधान के लिए आज हम आपको बिल्कुल मुफ्त में PDF एडिट करने के तरीके के बारे बताने जा रहे हैं। इसका एक छोटा सा प्रोसेस है, जिसकी मदद से आप कुछ ही मिनटों में PDF फाइल को एडिट कर सकते हैं।

इसके लिए सबसे पहले गूगल पर जाना होगा और यहां पर Sejda टाइप करना होगा।सेजडा ऑनलाइन पीडीएफ एडिटर है जो कि, मुफ्त में अपनी सर्विस देता है। Sejda पर क्लिक करते ही आप यहां पर खुली Sejda की साइट पर जा सकते हैं। इसके बाद यहां पर अपनी PDF की फाइल को अपलोड कर सकते हैं। अपलोड करने के बाद आप बहुत ही आसानी से पीडीएफ फॉर्म भरने, एडिटिंग, वॉटरमार्क हटाने और पीडीएफ फाइल पर सिग्नेचर जैसे काम कर सकते हैं। PDF एडिट करने के बाद आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Sejda देता है सेफ्टी का भरोसा

इस वेबसाइट की सबसे अच्छी खासियत इसकी सेफ्टी है। इसमें सेफ्टी के लिए एन्क्रिप्शन का ऑप्शन मिलता है। जिसका यूज करके आप अपनी सभी जरुरी जानकारी को हमेशा के लिए मिटा सकते हैं। इस तरह आप मुफ्त में PDF Edit कर सकते हैं। ये एक बहुत ही अच्छी और आसान प्रक्रिया है, जो कि मुफ्त में पीडीएफ फाइल को एडिट करने का मौका देती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories