Nokia G42 5G
Nokia G42 5G

Nokia G42 5G: नोकिया स्मार्टफोन सेगमेंट को फीका नहीं छोड़ना चाहती है, यही वजह है कि कंपनी समय-समय पर स्मार्टफोन भी मार्केट में लॉन्च करती रहती है। इन दिनों कंपनी अपने आगामी फोन Nokia G42 5G को लेकर यूजर्स के बीच उत्साह पैदा कर रही है। हाल ही में नोकिया ने इंडिया वाले ट्विटर अकाउंट पर इस फोन की जानकारी दी थी साथ ही कहा कि ये फोन 11 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा हालांकि, फोन का नाम क्या होगा। यह कंपनी की तरफ से रिवील नहीं किया गया है लेकिन फोन के सारे फीचर्स की डिटेल ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर लाइव हो चुकी है।

अमेजन पर लिस्ट हुआ Nokia G42 5G

यह फोन लॉन्च होने से पहले ही सारे फीचर्स के साथ अमेजन इंडिया पर लिस्ट हो चुका है। यहां इसकी डिस्प्ले से लेकर बैटरी तक सबकुछ बता दिया गया है। बता दें, कंपनी ने इस फोन को कुछ दिन पहले ही वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया था। यह फोन ग्लोबल स्तर पर यूजर रिपेयरेबल की सुविधा के साथ पेश किया था और अब माना जा रहा है कि कंपनी सेम सुविधा के साथ इसे यहां भी पेश करेगी।

Nokia G42 5G के फीचर्स की डिटेल

इस फोन को अमेजन के साथ ही नोकिया इंडिया की वेबसाइट पर देखा गया है। जहां इसके सभी स्पेसिफिकेशन की डिटेल सामने आ गई है। इस फोन में पावर समर्थन देने के लिए 20 वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5000एमएएच की बैटरी सुनियोजित की जाएगी। वेबसाइट के मुताबिक इस फोन को ब्लैक औऱ पर्पल कलर में भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ 90 हर्टज के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करने वाली 6.56 इंच की डिस्प्ले दी जाएगी। जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 का होगा।

फीचर्स Nokia G42 5G
डिस्प्ले6.56 एचडी डिस्प्ले, 90 हर्टज रिफ्रेश रेट
प्रोसेसरSnapdragon 480+ 5G
बैटरी5000एमएएच की बैटरी 20 वॉट चार्जिंग के साथ
ऑपरेटिंग सिस्टमएंड्रॉइड 13
रियर कैमरा50MP+2MP+2MP

ऑप्टिक्स के मामले में कैसा है Nokia G42 5G

नोकिया के इस फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। जिसमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ 2-2 मेगापिक्सल के अन्य सेंसर मिलेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।