गुरूवार, मई 2, 2024
होमटेकPunjab News: पंजाब की आने वाली पीढिय़ों के खुशहाल भविष्य के लिए...

Punjab News: पंजाब की आने वाली पीढिय़ों के खुशहाल भविष्य के लिए बिजली की बचत करें: हरभजन सिंह ई.टी.ओ

Date:

Related stories

Anna Bhagya Scheme: कर्नाटक में चावल की कमी दूर करेगी पंजाब की Mann सरकार, कांग्रेस के चुनावी वादे को पूरा करने में ऐसे करेगी...

Anna Bhagya Scheme: कर्नाटक में चावल की कमी दूर करने के लिए पंजाब सरकार ने हाथ आगे बढ़ाया है। कांग्रेस ने चुनाव से पहले मुफ्त चावल देने का वादा किया था।

Punjab Cabinet Meeting: चुनाव के बाद CM मान ने जालंधर वासियों को दी बड़ी सौगात, किए ये ऐलान

Punjab Cabinet Meeting: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर वासियों को बड़ी सौगात दी है। बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई फैसलों पर मोहर लगी है।

CM Mann: कर्मचारियों को मान सरकार का बड़ा तोहफा, डेली वेज और कच्चे कर्मी होंगे स्थायी, इस शर्त पर मिलेगा लाभ

CM Mann: पंजाब की मान सरकार ने राज्य में एडहॉक, ठेका आधारित, डेली वेज, वर्क चार्ज और अस्थायी तौर पर काम कर रहे कर्मचारियों को स्थायी करने का फैसला किया है।

MP Kirron Kher ने दिया ऐसा बयान कि मच गया बवाल, AAP-Congress ने कहा माफी मांगें सांसद

सांसद किरण खेर के द्वारा दिया गया एक बयान खूब वायरल हो रहा है। इस बयान में वोटर्स को चप्पलों से मारे जाने की बात कहीं जा रही है।

Punjab News:पंजाब के बिजली और लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने हर वर्ग के लोगों को पंजाब की आने वाली पीढिय़ों के खुशहाल भविष्य के लिए बिजली बचाने का प्रण लेने का न्योता दिया है।

पंजाब की आने वाली पीढिय़ों के खुशहाल भविष्य के लिए बिजली की बचत करें

राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस के अवसर पर राज्य के लोगों के नाम संदेश में बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने कहा कि बिजली समाज के सर्वांगीण विकास के लिए एक अहम साधन है, इसलिए सभी नागरिकों का प्रारंभिक फर्ज बनता है कि वह बिजली की बचत कर राज्य के साथ-साथ देश के खुशहाल भविष्य के लिए योगदान दें।उन्होंने राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को ब्यूरो ऑफ एनर्जी ऐफीशियैंसी (बीईई) के मापदण्डों के अनुसार स्टार- रेट किए गए ऊर्जा की बचत करने वाले बिजली उपकरणों का प्रयोग करने की अपील की।

बिजली मंत्री ने क्या कहा?

बिजली मंत्री ने आगे कहा कि बिजली का सही प्रयोग उपभोक्ताओं के पैसे की बचत करने के साथ-साथ राष्ट्रीय निर्माण में भी मदद करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में एक करोड़ से अधिक बिजली उपभोक्ता हैं और यदि हर उपभोक्ता रोज़ाना की एक यूनिट बिजली की बचत कर ले तो यह बिजली की बड़ी बचत में बदल सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories