Home टेक इस Radio Device से कर सकेंगे 6 किलोमीटर तक बात, पहाड़ों या...

इस Radio Device से कर सकेंगे 6 किलोमीटर तक बात, पहाड़ों या जंगलों में नहीं होगी नेटवर्क की दिक्कत

0
Walkie Talkie

Radio Device: आज के समय में लोगों को दूर होकर भी एक दूसरे के पास रखने के लिए एक से बढ़िया एक गैजेट्स आ गए हैं। इनमें सबसे ज्यादा स्मार्टफोन का इस्तेमाल किया जाता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे गैजेट के बारे में बताने जा रहे हैं जो स्मार्टफोन नहीं है लेकिन फिर भी इसकी मदद से 6 किलोमीटर तक की दूरी पर मौजूद लोगों से बातचीत की जा सकती है। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि आप अगर कहीं बाहर जाते हैं तो अकसर आपको नेटवर्क की दिक्कत का सामना करना पड़ता है लेकिन अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आपको पहाड़ों, जंगलों या गांवों में भी नेटवर्क की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: OPPO RENO 9 5G VS OPPO RENO 10 5G: किस में है दमदार प्रोसेसर और कैमरा, आपको कौन सा SMARTPHONE खरीदना चाहिए

कौन सा है डिवाइस

इस डिवाइस का नाम Baofeng BF-888S Walkie Talkie Two Way Radio 16CH 400-470MHZ Long Range WT01 Walkie Talkie है।  ये असल में एक रेडियो कम्युनिकेशन डिवाइस है। यह फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है।

क्या हैं फीचर्स

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इसकी मदद से आप 6 किलोमीटर की रेंज में आसानी से किसी भी शख्स से बातचीत कर सकते हैं। उस व्यक्ति से बात करने के लिए आपके पास वॉकी-टॉकी होना चाहिए। Noise reduction circuit, Digital signal processing इसमें नॉइज रिडक्शन सर्किट और डिजिटल सिग्नल प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। यह बैटरी की मदद से काम करता है। इसमें आपको 14 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है। इसमें 1500mAh की बैटरी दी जा रही है। इसके अलावा इसमें 16 मेमोरी चैनल, पीसी प्रोग्रामेबल, इमरजेंसी अलार्म और बैटरी सेविंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

BrandBaofeng
Model NameBF-888S Walkie Talkie Two Way Radio 16CH 400-470MHZ Long Range
TypeWalkie Talkie
Range400
Number of Channels4
Wavebands Supported400-470MHZ
Frequency Range400-470
TechnologyNoise reduction circuit, Digital signal processing
Powered byBattery
Battery Type2 Li-ion Batteries

क्या है इसकी कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि इसकी कीमत स्मार्टफोन से काफी कम है। फ्लिपकार्ट पर इसकी कीमत 4000 रुपए लिस्ट की गई है लेकिन फ्लिपकार्ट पर 54 प्रतिशत की छूट मिल रही है जिसके बाद इसे मात्र 1829 रुपए में खरीदा जा सकता है।

Also Read: BBL 2022: NATHAN MCANDREW की बुलेट गेंद के आगे पस्त हुए JIMMY PEIRSON, हेलमेट पर लगी बॉल और गिर पड़े जमीन पर, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version