शनिवार, मई 18, 2024
होमटेकSamsung foldable laptop आने के बाद क्या करेगा LG?

Samsung foldable laptop आने के बाद क्या करेगा LG?

Date:

Related stories

Samsung foldable laptop: इन दिनों फोल्डेबल फोन का क्रेज यूजर्स के बीच काफी बढ़ता जा रहा है। यही कारण है कि, कई देसी और विदेशी कंपनियां फोल्डेबल फोन पर काम कर रही हैं। ऐसे में जब भी फोल्डेबल फोन की बात आती है , सभी का ध्यान सैमसंग की तरफ जाता है। क्योंकि इस कॉन्सेप्ट को सैमसंग ही लेकर आया था। साल 2018 में फोल्डेबल फोन लाने वाली कंपनी सैमसंग ही थी। ऐसे में अब कई सारी कंपनियां इस काम कर रही हैं। अब सैमसंग दो कदम आगे बढ़ते हुए बहुत जल्द फोल्डेबल लैपटॉप लेकर आ रहा है।

Samsung foldable laptop पर क्या कर रहा काम?

खबरों की मानें तो सैमसंग स्लिम फोल्डेबल लैपटॉप पर काम कर रहा है। अभी हालहि में लॉन्च हुए samsung Z Flip 5 और samsung Z Fold 5 फोन का वॉटरड्रॉप हिंज मैकनिज्‍म इसमें देखने को मिल सकता है। हिंज मैकनिज्‍म का काम लैपटॉप या फिर फोन को फोल्ड करते हुए इसे मजबूती देना है। दक्षिण कोरिया की साइट The Elec में इस फोल्डबल फोन को लेकर दावा किया गया है। इसके साथ ही इसकी जानकारी भी दी गई है। खबरों की माने तो कंपनी फोल्डेबल लैपटॉप ही नहीं टैबलेट पर भी काम कर रही है। वही, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है। इस फोल्डेबल टैबलेट का नाम Flex-G हो सकता है।

LG के gram foldable Laptop से हो सकता है मुकाबल

अगर सैमसंग वाकई में मार्केट में फोल्डेबल लैपटॉप ले आती है तो इसका सीधा मुकाबला LG gram Laptop से होगा। क्योंकि lg का ये लैबटॉप काफी स्लिम है और पहले से ही मार्केट में अवेलबल है। फिलहाल सैमसंग के इस अपकमिंग फोल्डेबल लैपटॉप को लेकर कंपनी की तरफ से किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। टेक मार्केट में खबरें हैं कि, एप्पल भी फोलडेबल लैपटॉप और फोन पर काम कर रहा है। हालांकि एप्पल ने इसको लेकर भी कोई पुष्टि नहीं की है। इसलिए किसी भी कंपनी के अपकमिंग प्रोजेक्ट की पुष्टि नहीं की जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें