शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमटेकSmartphone Emergency Contact List: एक्सीडेंट होने पर बिना फोन को अनलॉक किए...

Smartphone Emergency Contact List: एक्सीडेंट होने पर बिना फोन को अनलॉक किए ऐसे करें परिवार से संपर्क, जानें छोटू सा स्टेप

Date:

Related stories

Smartphone Emergency Contact List: एक्सीडेंट जैसा हादसा कभी भी किसी के साथ हो सकता है। इस दौरान लोग मदद तो कर देते हैं, लेकिन उनके सामने सबसे बड़ी समस्या ये आती है कि, पीड़ित व्यक्ति के परिजनों से कैसे संपर्क करें? अगर आपको अपनी और अपनों की फिक्र है तो इस पूरी खबर को जरुर जान लें। आज हम आपको एक ऐसी छोटी सी ट्रिक बताने जा रहे हैं , जो आपके लिए वरदान साबित हो सकती है।

Emergency Contact करेगा मदद

अगर आपके साथ कोई अनहोनी हो जाती है और कोई मदद करना चाहता है लेकिन फोन में लॉक लगा हुआ है, इसके कारण वो परिवार को सूचित नहीं कर पा रहा है तो इस Emergency Contact खास फीचर को जान लें। इसे लगाते ही आपके परिजनों तक मदद करने वाले लोग सूचना पहुंचा सकेंगे। Emergency Contact फोन को बिना अनलॉक किए आपातकाल नंबर पर फोन करने के लिए बनाया गया है। हम आपको एंड्रॉयड फोन के लिए ये सेटिंग बताने जा रहे हैं।

Smartphone Emergency Contact List में कैसे करें एड?

Smartphone Emergency Contact List के फीचर को ऑन करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन की सेटिंग में जाना होगा। उसके बाद Security या Safety & emergency पर क्लिक करना होगा। इसके बाद Emergency SOS पर जाकर क्लिक करें । ये करते ही आपको Emergency Call पर क्लिक करना होगा। इसके बाद Emergency numbers पर क्लिक करके add Emergency Contact में जाकर अपने प्रिएजनों के नंबरों को जोड़ सकते हैं। ऐसा करने के बाद आपके फोन से इन नंबरों पर बिना लॉक किए भी कॉल किया जा सकता है और वो भी फोन की सेफ्टी के बिना छेड़छाड़ किए हुए।

ये फीचर सभी के लिए काफी जरुरी है क्योंकि हादसे किसी के साथ भी हो सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories