मंगलवार, जून 18, 2024
होमटेकSmartphone Heating: बार-बार हॉट होते फोन को ऐसे करें ठंडा, भूलकर भी...

Smartphone Heating: बार-बार हॉट होते फोन को ऐसे करें ठंडा, भूलकर भी ना करें इग्नोर

Date:

Related stories

Phone Hacked: ये चीजें बता देती हैं आपका फोन हो चुका है हैक! ऐसे रहें सेफ

Phone Hacked: बढ़ते अविष्कार और तकनीक ने जितना इंसान...

OnePlus 13 का धांसू कैमरा DSLR की कर देगा छुट्टी! Snapdragon 8 Gen 4 चिप के साथ बन सकता है बादशाह

OnePlus 13: वनप्लस स्मार्टफोन कंपनी ने भारतीय बाजार में...

Smartphone Heating: अगर आपका फोन भी चलते-चलते गर्म हो जाता है तो इन टिप्स को जरुर अपनाएं । इससे आपका फोन ठंडा हो जाएगा। फोन का बार-बार गर्म होना ठीक नहीं है। फोन में हीटिंग की समस्या (Phone heating issues) बहुत ही आम है।

Smartphone Heating क्यों होती है?

मौसम का गर्म होना भी फोन के बार-बार हीट होने का एक कारण हो सकता है। कई बार बैटरी खराब होने के संकेत भी फोन के गर्म होने का कारण हो सकता है। वहीं, कुछ लोग हद से ज्यादा जब फोन का यूज करने लगते हैं तो उसका असर भी फोन की बैटरी पर पड़ता है। अगर आपके साथ भी इस तरह की समस्याएं आ रही हैं तो आपको बस कुछ टिप्स को फॉलो करना है। जिसके बाद आप इस परेशानी से राहत पा सकते हैं।

एयरप्लेन मोड

अगर आपका फोन बहुत ज्यादा गर्म हो रहा है तो इसे तुरंत ठंडा करने के लिए आप अपने फोन का एयर प्लन मॉड ऑन कर सकते हैं। इससे आपका फोन तुरंत ही ठंडा हो जाएगा।

Brightness कम करें

कई यूजर अपने फोन की Brightness काफी ज्यादा बढ़ाकर रखते हैं। जिसका असर फोन पर पड़ता है और ये बार-बार गर्म होने लगता है।इसीलिए जहां तक हो सके फोन की ब्राइटनेस कम करके रखें।

RAM कम

फोन बार-बार गर्म उन लोगों का होता है। जिनके फोन की रैम कम होती है। आप जब भी फोन को वाई-फाई से कनेक्ट करते हैं तो इसका सीधा असर फोन की रैम पर पड़ता है और वो गर्म हो जाता है। अगर आपके फोन की रैम भी कम है तो फोन गर्म होने पर तुरंत इंटरनेट का डाटा बंद कर दें।

क्वॉलिटी का चार्जर

फोन को बार-बार गर्म होने से बचाना है तो कोशिश करें खराब क्वॉलिटी का चार्जर जहां तक हो सके कम से कम ही यूज करें। इससे फोन के बार-बार गर्म होने की समस्या होने लगती है। इसलिए अपने ही फोन का चार्जर यूज करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories