बुधवार, मई 1, 2024
होमटेकघर को शिमला और मनाली जैसा ठंडा बनाने के लिए मंगाए ये...

घर को शिमला और मनाली जैसा ठंडा बनाने के लिए मंगाए ये Solar Air Conditioner, नहीं आएगा बिजली बिल

Date:

Related stories

मात्र 1118 रुपए की कीमत में ऐसे घर लाएं यह Godrej का 1.5 टन वाला Solar AC, खुलते ही कमरे में आएगी दिसंबर वाली...

अगर आप एसी खरीदने का मन बना रहे हैं तो बता दें कि गोदरेज का ये सोलर एसी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इसको फ्लिपकार्ट से खरीदकर आप इसे कम कीमत में घर ले जा सकते हैं।

आधी से भी कम कीमत में घर लाएं Whirlpool का ये 1.5 Ton वाला Air Conditioner, गर्मी को भगाएगा कोसों दूर

अगर आप बढ़िया एसी खरीदने का मन बना रहे हैं और आपका बजट कम है तो बता दें कि आप Whirlpool का 1.5 टन वाला 6th Sense एसी कम कीमत में फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं।

खुलते ही कमरे को बर्फ का गोला बना देगा ये Portable AC, मात्र 307 रुपए की EMI पर ले जाएं घर

अगर आप किसी ऐसे उपकरण की तलाश में हैं जो बिजली जाने के बाद भी गर्मी में आपको ठंडक का अनुभव कराती रहे तो आप यह Portable AC खरीदकर अपने घर ले जा सकते हैं। इसकी कीमत भी बेहद कम है।

मुफ्त में लेना है बर्फीली हवा का मजा तो जान लें Solar AC और Inverter AC में कौन है सबसे बेस्ट?

देश में जबरदस्त गर्मी पड़ने लगी है। आने वाले समय में गर्मी का प्रकोप लोगों को काफी परेशान कर सकता है। ऐसे में अगर आप एसी खरीदने का मन बना रहे हैं तो पहले जान लें कि आपके लिए सोलर एसी फायदेमंद है या इंवर्टर एसी।

Solar AC: गर्मियों में एसी की हवा खाने के लिए लोग एयर कंडीशनर को खरीदना चाहते हैं, लेकिन इसकी ज्यादा कीमत के बाद आने वाले अधिक बिजली के बिल के झंझट के कारण एसी को नहीं खरीदते हैं। ज्यादा बिजली का बिल कई लोगों की जेब पर बोझ डालता है। ऐसे में अगर आप भी गर्मियों में AC की हवा का मजा लेना चाहते हैं और ज्यादा बिजली के बिल से बचना चाहते हैं, तो आज हम आपको एक ऐसे एसी के बारे में बताने वाले है जिसे चलाने से बिजली का बिल नहीं आएगा। इस एसी के जरिए आपका घर शिमला और मनाली जैसा ठंडा हो जाएगा। ये एसी 30000 रुपये की कीमत में ऑनलिन शॉपिंग वेबसाइट Indiamart पर Plastic/Fibre AC 1xE150 Solar Air Conditioner के नाम से बिक्री के लिए उपलब्ध है। तो जानिए इस एयर कंडीशनर के बारे में सभी जानकारी।

ये भी पढ़ें: AMAZON पर SAMSUNG M14 5G की सेल हुई शुरू, एक मिनट में जानें स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

Plastic/Fibre AC 1xE150 Solar Air Conditioner Specifications

Moseta ब्रांड का ये AC एक मेड इन इंडिया प्रोडक्ट है और सोलर एनर्जी पर भी बेस्ड है। इसकी वोल्टेज कैपेसिटी 240V है, तो वहीं इसकी कूलिंग क्षमता 1.5 टन है। इसका वजन 35 किलोग्राम होने के साथ इसकी बॉडी प्लास्टिक/फाइबर की दी गई है। कंपनी इस AC पर एक साल की वारंटी भी दे रही है।

Brand Moseta
Capacity 1.5 Ton
Voltage 240V
Weight 35 Kg
Manufacturer By Oxy Neuron
Country of Origin Made in India
Warranty 1 Year
Material Plastic/Fibre

कितनी है इस एसी की कीमत

ये सोलर एनर्जी से चलने वाला AC ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Indiamart पर बिक्री के लिए उपलब्ध है और इसकी कीमत 30 हजार रुपये है। इस एसी को खरीदने के बाद आपको लंबे समय तक कोई खर्चा नहीं करना है। ऐसे में अगर आप इस सोलर एसी की तुलना किसी नॉर्मल एयर कंडीशनर से करते हैं तो आप हर महीने करीब बिजली की 600 यूनिट बचा सकते हैं। अगर आप भी इस एसी को खरीदना चाहते हैं, तो ये सोलर एसी आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

ये भी पढ़ें: AMAZON पर SAMSUNG M14 5G की सेल हुई शुरू, एक मिनट में जानें स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories