Home टेक Suzuki Swift Concept: आकर्षक डिजाइन से दीवाना बनाएगा स्विफ्ट का नया मॉडल,...

Suzuki Swift Concept: आकर्षक डिजाइन से दीवाना बनाएगा स्विफ्ट का नया मॉडल, देखें क्यों है खास?

Suzuki Swift Concept: मारुति सुजुकी ने कुछ दिनों पहले स्विफ्ट कॉन्सैप्ट मॉडल को पेश किया गया था। नए मॉडल में कई सारे बदलाव देखने को मिले हैं। चलिए जानते हैं इसमें क्या कुछ नया देखने को मिल सकता है।

0
Suzuki Swift Concept
Suzuki Swift Concept

Suzuki Swift Concept: मारुति सुजुकी जापानी मोबिलिटी शो 2023 में मारुति स्विफ्ट के कॉन्सेप्ट से पर्दा हटाने वाली है। वैसे तो इसकी झलक तस्वीरों के माध्यम से सामने आ चुकी है लेकिन अगले कुछ दिनों में इसका मॉडल पेश होने वाला है। जहां इसका वास्तविक डिजाइन देखने को मिलेगा। इस अपकमिंग हैचबैक को भारत में कितना पसंद किया जाता है। हर कोई जानता है। हम यहां कुछ ऐसी चीजें बताने वाले हैं। जो इसकी डिजिटल तस्वीरों से पता चली हैं।

स्विफ्ट का अपडेटेड डिजाइन

स्विफ्ट के अपडेटेड मॉडल की जो तस्वीरें कुछ दिनों पहले मारुति ने पेश की थीं। उनसे साफ पता चलता है गाड़ी का डिजाइन मौजूदा मॉडल की तुलना काफी बदलने वाला है। इसके एक्सटीरियर में कंपनी ने कई सारे बदलाव किए हैं और कैबिन भी पूरी तरह से बदल दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस गाड़ी को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जा सकता है। जो पेट्रोल और इलेक्ट्रिक मोटर दोनों ही ऑप्शन्स के साथ आएगा।

रियर और फ्रंट में बदलाव

सुजुकी के कॉन्सैप्ट से पता चलता है कि इसके रियर प्रोफाइल में कंपनी ने कई सारे बदलाव किए हैं। यह नई रेडियेटर ग्रिल और एंगूलर ग्लॉसी ब्लैक ट्रिम आउटलाइन के साथ आएगी। स्विफ्ट के नए अपडेटेड कॉन्सैप्ट में अलॉय व्हील भी अलग देखने को मिले हैं। इसके अलावा मौजूदा स्विफ्ट के मॉडल में जो हैंडलबार मिलता है उसे स्पोर्टी लुक दे दिया गया है। जो काफी आकर्षक लगता है।

नया LED सेटअप और इंटीरियर का लुक

स्विफ्ट के नए कॉन्सैप्ट मॉडल में एलईडी प्रोजेक्टर लैंप और शार्प दिखने वाली एलईडी लाइट्स मिल सकती हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें फॉग लैंप भी देखने को मिलेंगे। जो एलईडी लाइट्स से सुसज्जित होंगे। इसके इंटीरियर में जो बदलाव देखने को मिल सकते हैं। उनमें इन्फोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जो कि कनेक्टिविटी फीचर के साथ आएगा। इसमें डैशबॉर्ड को भी बदला जा सकता है।

सेफ्टी में होगी बेहतर

Suzuki Swift Concept में सेफ्टी के लिहाज से कंपनी खास ख्याल रखने वाली है। इसमें ADAS सूइट, डुअल सेंसर ब्रेक सपोर्ट, अडैप्टिव हाई बीम सिस्टम, ड्राइवर मॉनिटरिंग सिस्टम मिल सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version