रविवार, मई 5, 2024
होमख़ास खबरेंSwiggy से खाना ऑर्डर करना हुआ महंगा, बढ़ी हुई कीमत मिटा देगी...

Swiggy से खाना ऑर्डर करना हुआ महंगा, बढ़ी हुई कीमत मिटा देगी सारी भूख!

Date:

Related stories

Rice Price Hike: क्या ग्लोबल मार्केट में इस बैन के कारण हो रहा चावल की कीमतों में इजाफा, जानें असली वजह

Rice Price Hike: भारत चावल निर्यात के मामले में विश्व के महत्वपूर्ण देशों में से एक है। विश्व के अनेक हिस्सों में भारत 40% तक की चावल की निर्यात करता है।

Swiggy: अगर आप ऑनलाइन खाना ऑर्डर करते हैं तो ये खबर आपके लिए ही लिखी गई है। नवरात्रि की धूम के बीच फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी (Swiggy) ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। स्विगी ने फूड डिलीवरी प्लेठफॉर्म पर लगने वाले चार्ज को 50 फीसदी की दर से बढ़ा दिया है। अब कस्टमर्स द्वारा खाना मंगवाने पर उन्हें 3 रुपये का चार्ज देना होगा। वहीं, अभी तक स्विगी 2 रुपये की फीस वसूल करता था। स्विगी की नई दरें 4 अक्टूबर से ही लागू हो गई है।

जोमैटो भी बढ़ा चुका है चार्ज

आपको बता दें कि स्विगी से प्रतिस्पर्धा करने वाली मशहूर फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने भी फूड डिलीवरी करने के शुल्क में इजाफा करते हुए 3 रुपये कर दिया है। ऐसे में जोमैटो के बाद अब स्विगी ने भी अपनी चार्ज दरों में इजाफा कर दिया है

स्विगी प्लेटफॉर्म का मौजूदा चार्ज

गौरतलब है कि स्विगी ने सबसे पहले बेंगलुरु और हैदराबाद में अपने प्लेटफॉर्म शुल्क को बढ़ाया था। इसके बाद अब इसे पूरे देश में लागू कर दिया गया है। स्विगी प्लेटफॉर्म पर मौजूदा समय में 5 रुपये फूड प्लेटफॉर्म फीस है, मगर 2 रुपये डिस्काउंट के बाद ये 3 रुपये रह जाती है। दावा किया जा रहा है कि स्विगी आने वाले समय में अपने प्लेटफॉर्म चार्ज में और बढ़ोतरी कर सकती है। यहां पर आपको बता दें कि प्लेटफॉर्म चार्ज डिलीवरी चार्ज के अतिरिक्त लगाया जाता है। फिलहाल स्विगी वन मेंबरशिप वालों ग्राहकों को ये शुल्क नहीं देना होता है।

Swiggy ने हाल ही में लॉन्च किया था नया प्लान

इस संबंध में स्विगी के एक अधिकारी ने बताया, “प्लेटफॉर्म फीस पर कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं हुआ है। यह इंडस्ट्री में एक आम बात है, जिन शहरों में हम काम करते हैं, उनमें से अधिकांश में प्लेटफॉर्म फीस अभी 3 रुपये है।” वहीं, स्विगी ने बीते दिनों अपनी नई सर्विस 99 रुपये की मेंबरशिप, वन लइट मेंबरशिप को लॉन्च किया था। इस सुविधा में ग्राहकों को मुफ्त डिलीवरी के साथ कई तरह के लाभ मिलते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें