Home टेक बर्फ जैसी ठंडी हवा खाने के लिए Air Cooler को ऐसे बदले...

बर्फ जैसी ठंडी हवा खाने के लिए Air Cooler को ऐसे बदले AC में, अपने रूम को लद्दाख जैसा करेंगे महसूस

0

Chilling Cooler: गर्मियों के मौसम में आपको फ्री में एसी की हवा खानी है तो ऐसा संभव है। अगर आपके घर कोई पुराना कूलर और पुराना फ्रीज है जिन्हें आप इस्तेमाल नहीं करते हैं और इन्हें कबाड़ में बेचने की सोच रहे हैं तो आप इन दोनों को इस्तेमाल कर अपने कूलर को चिलिंग कूलर में बदल सकते हैं। जिसके बाद आपको एसी जैसी ठंडी हवा खाने को मिलेगी। तो आइए जानते हैं कि कैसे आप अपने घर पर एसी बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 47990 रुपये वाले OPPO RENO 7 PRO स्मार्टफोन को 27000 रुपय में खरीदने का सुनहरा मौका, दमदार प्रोसेसर के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

आपको पुराने कूलर और फ्रीज की जरूरत पड़ेगी

गर्मी आने पर ज्यादार लोग नया कूलर और एसी खरीदने का प्लान करते हैं। कई लोगों के घर पुराना कूलर और फ्रीज रखा होता है लेकिन फिर भी उन्हें एसी खरीदने के बारे में सोचते हैं। कई लोगों का बजट कम होता है लेकिन अब इन सब परेशानियों से छुटकारा दिलवाने के लिए आप घर में पड़े पुराने कूलर और फ्रीज के कंडेंसर का इस्तेमाल कर एसी की हवा का मजा लें।

कूलर को ऐसे बदला जाता है एसी में

दरअसल Compass Fiting आपको ये सुविधा दे रही है जिसमें कूलर के पंखे के पीछे कूलिंग कंडेंसर को फिट कर दिया जाता है। फिर कूलिंग कंडेंसर के ठंडे होने के बाद कूलर का बहुत ज्यादा ठंडी हवा देना शुरू करता है। इस जुगाड़ को करने के लिए आपको पुराने फ्रीज के कूलिंग कंडेंसर और उसके कंप्रेसर का इस्तेमाल करना होगा। ये कम पैसों में ज्यादा कूलिग करने वाला जगाड़ है और इसे आप घर पर खुद फिट नहीं कर सकते हैं। इसके लिए आप किसी एक्सपर्ट इलेक्ट्रिशियन और इंजीनियर से मदद और सलाह जरूर लेनी पड़ेगी।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Exit mobile version